Weekly numerology (26th September-2nd October): जन्मतिथि से जानें, आपके लिए कितना शुभ रहेगा ये सप्ताह

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 08:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी उतार-चढ़ाव वाली रहेगी। सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी के साथ बेकार की बहस में न उलझें। पारिवारिक मुद्दों को लेकर भी मन थोड़ा अशांत रहेगा। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अनुकूल है। प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। आपको आपकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना लाभदायक रहेगा। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए विशेष रूप से शुभ है। भाई-बहनों की मदद से अपने काम में सफलता हासिल करेंगे। किसी को उधार दी हुई धन राशि वापस मिल सकती है।
उपाय:- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में घर-परिवार का माहौल जीवनसाथी के साथ बड़ों की विचारधारा को लेकर तनाव में हो सकता है। बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा खेलकूद में ज्यादा लगेगा। संतान पक्ष को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। अपने क्रोध पर काबू रखें। कोई गलत निर्णय न लें। सप्ताह के मध्य से आगे का समय बेहतर रहेगा। पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र पर किसी नई जिम्मेदारी को करने का अवसर मिलेगा, साथ ही साथ अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। आपके मनोबल में वृद्धि होगी। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में माता की सहायता से किसी बड़ी उलझन से बाहर निकलने में कामयाब होंगे।
उपाय:- काले-सफेद तिल जल प्रवाह करें। बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वाले लोग इस सप्ताह सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय ठीक है। कोर्ट-कचहरी के मामले भी आपके हक में परिवर्तित हो सकते हैं। मंगलवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो सफलता के योग बनते हैं। किसी गुप्त विद्या को सीखने का भी मन बना सकते हैं। इस समय आप किसी नए काम की शुरुआत के लिए योजना बनाएंगे। बच्चों के लिए सप्ताह के मध्य का समय अच्छा रहेगा। उनका मन पढ़ाई में लगेगा। शुक्रवार के दिन आपके कार्य कम प्रयास से सफल हो सकते हैं, समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। लोग आपके काम की सराहना करेंगे।
उपाय:- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सोमवार का दिन प्रेम संबंधों के लिए शुभ रहेगा। जीवन साथी के साथ रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। मंगलवार के दिन पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। उतावलेपन में अपने क्रोध पर काबू रखें। प्रॉपर्टी में अभी निवेश न करें। कोई काम बनते- बनते रुक सकता है। कागजी लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए विशेष सावधानी बरतें। हालांकि शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर किया गया काम सफल होगा। आप किसी विदेशी भाषा शैली या तकनीक को सीखने का मन बना सकते हैं। सप्ताह के अंत में किसी नए काम में निवेश न करें। कार्यक्षेत्र पर बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें। शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी के मंदिर में दर्शन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वाले जातक सप्ताह के शुरुआत में अपने खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। विचारों में गंभीरता बढ़ सकती है। कोई फैसला लेने में पिता मददगार साबित होंगे। व्यापार में नकदी धन निवेश करना पड़ सकता है। सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए लोग सप्ताह के मध्य में सकारात्मक परिणाम हासिल करेंगे। व्यापार में भी तरक्की के योग बनते हैं। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की योजना बनाएंगे। कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। शनिवार के दिन कार्यक्षेत्र पर किसी नई जिम्मेदारी के चलते कार्यभार बड़ा रहेगा जिसके कारण व्यवहार में झुंझलाहट उत्पन्न हो सकती है। अपने क्रोध पर काबू रखें।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करें। हनुमान जी को बिना चूने वाला मीठा पान चढ़ाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। अपने मन की बात जीवन साथी के साथ साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य से अंत तक का समय इतना अच्छा नहीं है। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। जिसके कारण निजी जीवन और निजी जिम्मेदारियों को कम समय दे पाएंगे। नकदी धन अधिक खर्च होगा। आप हर संभव तरीके से अपने काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे। जोश के साथ होश से भी काम लेने की जरूरत है। सप्ताह के अंत में किसी बात पर मां के साथ बहस हो सकती है। अपने क्रोध पर काबू रखें।
उपाय:- काली गाय की सेवा करें। लक्ष्मी मां की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। इस सप्ताह आपको परिस्थितियों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार के दिन घर की मरम्मत पर पैसा खर्च होगा। यात्राओं के योग बनते हैं। वाहन चलाते समय गति सीमा का ख्याल रखें। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी कामों में सफल होने के योग बनते हैं। बृहस्पतिवार के दिन किसी को पैसा उधार देने से बचें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। किसी को कोई वायदा न करें। हालांकि शुक्रवार के दिन आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। आप में आध्यात्मिक प्रवृत्ति का संचार होगा। बच्चे भी अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत में माता की सेहत का ख्याल रखें। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय:- मंदिर के बाहर मीठा बांटें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत ठीक रहेगी। सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। आपके सभी काम पूरे होंगे। यथासंभव मेहनत करके समय का सदुपयोग करें। हालांकि सप्ताह में आगे का समय आपके लिए मिले जुले फलों वाला रहेगा। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें, दुर्घटना होने की संभावना बनती है। बुधवार के दिन पिता के साथ या कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक तनाव की स्थिति के कारण जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर किया गया काम आपको लाभ देगा। सरकारी कामों में अभी निवेश न करें। किसी को पैसा उधार देने से बचें। नकदी धन की स्थिति इस सप्ताह थोड़ी कमजोर बनी रहेगी।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी के साथ बेकार की बहस में न उलझें। आलस के कारण आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं। हालांकि आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। बच्चों का मन खेलकूद में ज्यादा लगेगा। स्पोर्ट्स एक्टिविटी से जुड़े हुए छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको मिली कोई नई जिम्मेदारी आप बखूबी निभा पाएंगे। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिल सकती है। अपने काम को आगे बढ़ाने की योजना बनाएंगे। जमीन-जायदाद के मामले में लाभ होगा। जो लोग सरकारी नौकरी के लिए आवेदन भेजना चाहते हैं समय अनुकूल है। सप्ताह के अंत में आपके मन में अनेकों योजनाएं और अनेकों विचार जन्म लेंगे। एकाग्रचित होकर निर्णय लेने की आवश्यकता है।
उपाय:- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News