साप्ताहिक राशिफल: जानिए, कौन सी राशियों को होगा लाभ अौर किन्हें झेलना पड़ेगा नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 10:14 AM (IST)

मेष
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर, मगर कामकाज की दशा बेहतर, तबीयत में जिंदादिली तथा मूड में खुशदिली रहेगी। 4 जून को शत्रु पक्ष की सरगर्मी तथा शरारतों पर नजर रखनी ठीक रहेगी, 5 से 7 जून बाद दोपहर तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। 7 जून शाम से 9 जून तक समय सेहत के लिए ठीक नहीं, मौसम के दुष्प्रभाव से अपना बचाव रखना चाहिए। मगर 10 जून बेहतर दिन, यत्न करने पर योजनाबंदी में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी।

वृष
विरोधियों को न तो कमजोर समझें और न ही उनकी नैगेटिव फोर्स का कम मूल्यांकन करें, मगर आम हालात पहले जैसे ठीकठाक ही बने रहेंगे। 4 जून को संतान का रुख सपोर्टिव रहेगा, यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी। 5 से 7 जून बाद दोपहर तक दुश्मनों पर न तो ज्यादा भरोसा करें और न ही उन्हें ज्यादा लिफ्ट दें, मगर 7 जून शाम से 9 जून तक कारोबारी दशा अच्छी, वैसे मन डिस्टर्ब तथा अशांत-सा रहेगा। फिर 10 जून सेहत में गड़बड़ी की आशंका, खान-पान भी संभल-संभाल कर करना चाहिए।

मिथुन
जायदादी कामों तथा मान-इज्जत के लिए सितारा अच्छा, तबीयत में जोश-उत्साह बना रहेगा मगर विरोधी हरदम आपकी टांग खींचते नजर आएंगे, एहतियात रखें। 4 जून को जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी। 5 से 7 जून बाद दोपहर तक यत्न करने पर योजनाबंदी में कोई पेचीदगी हटेगी, धार्मिक कामों में रुचि, 7 जून शाम से 9 जून तक दुश्मनों से फासला रखें वे आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए तुले हुए नजर आएंगे, मगर 10 जून को कामकाजी मोर्चा पर स्थिति बेहतर।

कर्क
सप्ताह के पूर्वार्ध में समय कामयाबी, इज्जत-मान तथा आमतौर पर बेहतर हालात बनाने वाला मगर उत्तरार्ध में विपरीत हालात के साथ वास्ता रह सकता है। 4 जून को मित्र, सज्जन साथी सहयोग देंगे, सपोर्ट करेंगे। 5 से 7 जून बाद दोपहर तक कोर्ट-कचहरी तथा जमीनी कामों के लिए सितारा बेहतर, अफसर तथा बड़े लोग मेहरबान रहेंगे। 7 जून शाम से 9 जून तक मन पर गलत सोच प्रभावी रहेगी। संतान का रवैया भी ज्यादा पॉजिटिव न होगा, 10 जून को विरोधियों की अनदेखी न करें, जल्दबाजी में कोई फैसला भी न करें।

सिंह
सितारा कारोबारी कामों के लिए अच्छा, यत्न करने पर सज्जन-मित्र तथा कामकाजी साथी साथ देंगे मगर कोर्ट-कचहरी के कामों को टाल देना बेहतर रहेगा। 4 जून को यत्न करने पर किसी कारोबारी मुश्किल से राहत मिलेगी। 5 जून से 7 जून बाद दोपहर तक बड़े लोगों के सपोर्टिव रुख पर भरोसा किया जा सकता है, मान-यश की प्राप्ति, 7 शाम से 9 जून तक जायदादी तथा अदालती काम हाथ में न लें क्योंकि सितारा नैगेटिव है, मगर 10 जून को आम हालात सुधरेंगे, मनोबल तथा दबदबा बना रहेगा।

कन्या
कारोबारी कामों तथा कामकाजी टूरिंग के लिए समय बेहतर, आम तौर पर सफलता साथ देगी मगर हल्की नेचर वाले साथियों तथा लोगों की तरफ से टैंशन-परेशानी बनी रहेगी। 4 जून को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, 5 जून से 7 जून बाद दोपहर तक समय धन लाभ वाला, पर्यटन, एयर टिक्टिंग, डैकोरेशन, इलैक्ट्रॉनिक्स, कैटरिंग का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा। 7 जून शाम से 9 जून तक घटिया लोगों से फासला रखें, कामकाजी साथी भी सहयोग न देंगे। 10 जून को जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी।

तुला
यदि कारोबारी टूरिंग और कामकाजी लेन-देन के काम बे-ध्यानी से करेंगे तो नुक्सान होगा, पांव फिसलने का डर भी रहेगा। मगर आम हालात ठीक-ठाक से रहेंगे। 4 जून को धन हानि, खर्चों तथा टैंशन-परेशानी वाला मगर 5 से 7 जून बाद दोपहर तक अर्थ-कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 7 जून शाम से 9 जून तक न तो कारोबारी काम लापरवाही से करें और न ही किसी के नीचे अपनी कोई धन राशि फंसाएं, अलबत्ता 10 जून को कामकाजी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, उत्साह, हिम्मत शक्ति भी बनी रहेगी।

वृश्चिक
सप्ताह के पहले तथा आखिरी हिस्से में समय आमदन के लिए अच्छा मगर दरम्यानी हिस्से में उलझनों-झमेलों तथा टैंशन परेशानी का जोर रहेगा। 4 जून को व्यापार-कारोबार में लाभ वाला समय, 5 जून से 7 जून बाद दोपहर तक खर्चों तथा उलझनों-झगड़ों की आशंका रहेगी, दूसरों पर ज्यादा भरोसा भी न करें। मगर 7 जून शाम से 9 तक अपने आप पर जब्त रखें क्योंकि मन तथा बुद्धि गलत सोच के प्रभाव में रहेगी। फिर 10 जून को कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, अर्थ दशा भी कंफर्टेबल रहेगी।

धनु
सितारा सरकारी काम संवारने, इज्जत-मान देने तथा कारोबारी तौर पर स्थिति बेहतर रखने वाला मगर न तो किसी के नीचे अपनी कोई पेमैंट फंसाएं और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें। साढ़ेसाती भी किसी न किसी मुश्किल में उलझाए रख सकती है, ध्यान से रहें। 4 जून को अफसरों के रुख में साफ्टनैस बढ़ेगी, 5 जून से 7 जून बाद दोपहर तक व्यापार-कारोबार में लाभ, हर तरह से बेहतरी होगी। 7 जून शाम से 9 जून तक जहां खर्च बढ़ेंगे, वहां कोई न कोई झमेला भी जागृत रहेगा, मगर 10 जून को कारोबारी दशा संतोषजनक रहेगी।

मकर
राजकीय कामों में पैठ-बोलबाला बना रहेगा, तेज प्रभाव बना रहेगा, मगर हर मोर्चा पर अलर्ट रहना सही रहेगा। 4 जून को धार्मिक कामों में ध्यान, हर तरह से कदम बढ़त की तरफ, 5 जून से 7 जून बाद दोपहर तक राज दरबार के कामों में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी, बड़े लोगों में लिहाज बढ़ेगा, 7 शाम से 9 जून तक सितारा आमदन वाला, कारोबार टूरिंग भी लाभप्रद, फिर 10 जून को कोई न कोई समस्या सिर उठाए रखेगी, नुक्सान परेशानी का भी डर रहेगा।

कुंभ
अफसरों के सख्त रुख के कारण किसी सरकारी काम में किसी मुश्किल के जागने का डर, मगर अर्थ दशा ठीकठाक रहेगी, 4 जून को पेट में गड़बड़ी, सफर भी टाल दें। मगर 5 से 7 जून बाद दोपहर तक उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, आम तौर पर कदम बढ़त की तरफ, 7 जून शाम से 9 जून तक बगैर तैयारी न तो कोई सरकारी काम हाथ में लें और न ही किसी अफसर के समक्ष जाएं, फिर 10 जून को धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए बेहतर दिन।

मीन
सप्ताह के पहले तथा आखिरी हिस्से में आम हालात सामान्य से बने रहेंगे, मगर दरम्यानी हिस्से में विपरीत हालात से वास्ता रहेगा। 4 जून को कामकाजी दशा अच्छी, घरेलू जीवन में तालमेल-सौहार्द बना रहेगा। 5 से 7 जून बाद दोपहर तक सेहत तथा खान-पान की संभाल रखें, नुक्सान का डर, 7 जून शाम से 9 तक बुद्धि गलत सोच के प्रभाव में रहेगी, किसी बाधा-मुश्किल के उभरने का डर, फिर 10 जून को सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर कंसिटरेट से रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News