विनायक चतुर्थी: बिज़नेस से लेकर दाम्पत्य जीवन हो जाएगा सही, करना होगा बस 1 काम

2019-11-29T17:26:56.823

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि हमने पहले भी बताया कि प्रत्येक माह में दो बार चतुर्थी पड़ती है, जिसका हिंदू धर्म में खासा महत्व बताया है। इस दिन सबके विघ्नहर्ता ‘बप्पा’ का पूजन विशेष रहता है। कल यानि नवंबर माह की 30 तारीख़ को इस मास की विनायक चतुर्थी मनाई जाएगी। जिस कारण भगवान गणेश का पूजन आपको कई तरह को लाभ प्राप्त करवा सकता है। ज्योतिष विद्वानों का मानना है कि इस बार की विनायक चतुर्थी अधिक खास है। तो अगर आपको अपने जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी है या आपके किसी काम में अड़चनें पैदा हो रही है या फिर आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-सुविधा की कमी है तो शास्त्रों के अनुसार आगे बताए गए उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।
PunjabKesari, गणपति मंत्र, ganpati mantra
गणेश जी की कृपा पाना चाहते हैं तो इस बार विनायक चतुर्थी पर इन उपायों को ज़रूर आजमा कर देंखें।

लव लाइफ में सक्सेस पाने के लिए या दाम्पत्य जीवन में सुख पाने के लिए विनायक चतुर्थी पर पांच इलायची और पांच लौंग के जोड़े लेकर श्री गणेश भगवान को चढ़ाएं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

स्टूडेंट्स इस दिन 108 बार "ॐ गंगणपतये नमो नम:"  का जाप करें, कॉलेज प्लेसमेंट में सफलता मिलने के आसार बढ़ जाएंगे।
PunjabKesari, गणपति मंत्र, ganpati mantra
बिज़नेस पार्टनर के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने के लिए मिट्टी से बनी गणेश जी की छोटी-सी मूर्ति लेकर अपने बिज़नेस पार्टनर को गिफ्ट करें।  

बेवजह ही परेशान से छुटकारा पाने के लिए कर भगवान गणेश के आगे हाथ जोड़कर संकटनाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

जीवन में यश पाने के लिए आठ मुखी रुद्राक्ष की विधि-पूर्वक पूजा करके उसे धारण करें। मान्यता है विनायक चतुर्थी के दिन ऐसा करने से आज आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त होता है सथ ही जीवन में यश की प्राप्ति भी होती है।
PunjabKesari, rudraksh, रुद्राक्ष


Jyoti

Related News