21 दिन तक करेेंगे ये उपाय, तो पूरी होगी हर इच्छा

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 12:56 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर लोग कहते सुना जाता है कि उनके अच्छे खासे जीवन में अचानक से इस तरह की समस्याएं पैदा हो जाती हैं। इसके चलते वह बहुत परेशान रहने लगते हैं। बहुत प्रयास करने के बाद भी जीवन कठिनाइयां आसान नहीं होती। ऐसे लगते हैं इसका क्या कारण है? परंतु बहुत सोचने के बाद भी इसका जवाब आज भी कई लोगों को नहीं मिल पाता। तो आज हम आपको बताते हैं कि आखिर बहुत प्रयास करने के बाद भी जीवन में कठिनाइयां क्यों आती हैं तथा तरक्की दूर क्यों रहती है। कहा जाता है जिस व्यक्ति के जीवन में वास्तु दोष पैदा हो जाता है उसकी लाइफ धीरे-धीरे खराब होने लगती है। ऐसे में वास्तु विशेषज्ञ की मदद लेकर ऐसे उपाय करने चाहिए जिनसे इन समस्याओं का हल मिल सके।

तो आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र में बताए गए ऐसे उपाय जिन्हें पूरे 21 दिन तक करने से जीवन में चमत्कार होने लगता है। अर्थात हर तरह की परेशानी से निजात मिलती है।

कहा जाता है कि जिस घर में प्रतिदिन कलह बढ़ता जाता है या प्रत्येक कार्य में बाधाएं आती हैं उस घर में देवताओं का वास नहीं होता है और वह घर निश्चय ही कहलाता है। जिस कारण यह सब समस्याएं आती है ऐसे में इनका निपटारा करना बहुत ही आवश्यक माना जाता है।

प्रातः सूर्यास्त के समय 21 दिन तक लगातार गाय का आधा किलो कच्चा दूध लेकर उसमें 9 बूंद शुद्ध शहद की मिलाएं और एक अच्छे साफ व स्वच्छ बर्तन में डालकर इससे स्नान करें।

सूती वस्त्र पहनकर मकान की ऊपरी छत से नीचे तक प्रत्येक कमरे,जीने,गैलरी आदि में भी इस दूध का छिड़काव करें।

बाकी बचे दूध को घर के मुख्य द्वार गिरा दें। मान्यता है कि इस प्रक्रिया को करते समय अपने इष्टदेव का ध्यान जरूर करना चाहिए।

वास्तु के अनुसार कहां जाते हैं कि किस दिन तक ऐसा करने से प्रत्येक प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिलती है तथा  घर पावन और शुद्ध हो जाता है। तो वही यह भी माना जाता है कि 21 दिन तक लगातार इस उपाय को करने से व्यक्ति के मन में असीम शांति प्राप्त होती है। तथा उनकी उसके जीवन में सफलता और खुशियां दस्तक देती हैं।

(नोट- पंजाब केसरी ऐसे किसी भी उपाय की पुष्टि नहीं करती है यह तमाम जानकारी मान्यताओं पर आधारित है।)


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News