Vastu: इन चीज़ों की शेयरिंग आपको पड़ सकती है भारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 01:20 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शेयरिंग करना तो आज कल बहुत आम हो चुका है। कहा भी जाता है मिलकर बांटकर रहना चाहिए। इसीलिए लोग बिना सोचे समझ जाने अनजाने में कई बार अपनी ऐसी चीज़ें बांट देेते हैं, जिन्हें बांटना उन्हें कुछ हालातों में मंहगा पड़ जाता है। जी हां, कहा जाता है कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जिनके शेयरिंग करने वास्तु शास्त्र में मना किया गया है। इन चीज़ों को किसी के साथ शेयर करने से हम खुद ही अपने जीवन में नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा दे देते हैं। यही कारण है कि वास्तु विशेषज्ञ हिदायत दी जाती है जितना हो सके आगे बताई जाने वाले चीज़ों को किसी से बांटना नहीं चाहिए। वरना जीवन के ऊफर नैगेटिव एनर्जी का प्रभाव पड़ता है जिससे तमाम तरह की समस्याएं का लाइफ में आगमन हो जाता है। तो अगर आप चाहते है आपकी लाइफ में ये मुसीबतें न आएं तो आगे दी गई चीज़ें कभी किसी से न बांटे। 

कलम
वास्तुशास्‍त्र के मुताबिक अगर कभी क‍िसी से कलम मांगे तो उसे तुरंत ही लौटा दें, वरना जीवन में आर्थिक समस्‍याएं बढ़ जाती हैं। इतना ही नहीं न‍िवेश संबंधी मामलों में भी सोच से भी ज्यादा पैसों का नुकसान होने लगता है।
PunjabKesari, pen
कपड़े
कुछ लोगों की आदत होती है वो दूसरों से कपड़े मांग कर पहन लेते हैं, कहा जाता है ऐसा करने से उस व्यक्ति के अंदर की नेगेटिव एनर्जी हमारे अंदर आने लगती है। इससे न केवल दुर्भाग्य को न्यौता मिलता है बल्कि बनते हुए कार्य ब‍िगड़ने लगते हैं तथा जीवन में मानस‍िक तनाव भी बढ़ सकता है।

शंख
धार्मिक, ज्योतिष तथा वास्‍तु शास्‍त्र में शंख को देवी लक्ष्‍मी का प्रतीक माना जाता है। मान्‍यता है क‍ि जब कोई व्यक्ति अपना शंख क‍िसी को देता है तो वह अपने जीवन की संपत्ति भी उसे दे देता है। ऐसा कहा जाता है इससे लक्ष्‍मी माता रूठ जाती हैं। 
PunjabKesari,शंख
घड़ी
कहते हैं घड़ी व्‍यक्ति की लाइफ में अच्‍छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव डालती है। इसलिए कहा जाता है क‍ि भूलकर भी अपनी घड़ी न ही क‍िसी को दें और न ही क‍िसी की पहनी हुई घड़ी खुद पहनें। इससे जीवन में सफलता के बजाए असफलता मिलने लगती है। तो वहीं कार्यक्षेत्र में नित नई परेशान‍ियों से दो-चार होना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News