Tension को अपनी लाइफ से करना चाहते हैं दूर तो ये काम करें जरूर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 11:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
14 अक्टूबर दिन सोमवार से कार्तिक माह की शुरुआत हो चुकी है। इस महीने में किए गए व्रत, पूजा और स्नान का विशेष महत्व होता है। शास्त्रों के अनुसार कार्तिक माह को सबसे पवित्र महीना माना गया है। इसके साथ ही इस महीने में किया गया तप-जप व्यक्ति को दौगुना अधिक फल प्रदान करता है। बता दें कि इस महीने में तुलसी पूजा का महत्व और भी बढ़ जाता है। कहते हैं कि तुलसी के समक्ष सुबह-शाम दिप-दान करने से व्यक्ति के सारे पाप दूर हो जाते हैं। आज हम आपको तुलसी से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे कि आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। 
PunjabKesari, tulsi
कई बार व्यक्ति को कई कोशिशें करने पर भी तरक्की नहीं मिलती, जिससे कि वह काफी परेशान हो जाता है। ऐसे अगर आपका भी दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो कार्तिक माह में वास्तु अनुसार तुलसी के पत्ते के उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप अपनी हर परेशानी को दूर कर सकते हैं।

वास्तु के हिसाब से नौकरी पाने या अपने कारोबार में तरक्की के लिए गुरुवार को तुलसी का पौधा पीले कपड़े में बांधकर, ऑफिस या दुकान में दक्षिण दिशा में रखें। ऐसा करने से कारोबार बढ़ेगा और नौकरी में प्रमोशन होगा। 
PunjabKesari, tulsi
कार्तिक माह में घर में तुलसी का पौधा अपने घर या कहीं बाहर लगाएं और साथ ही श्रीहरि नारायण का चित्र या प्रतिमा घर में रखें और उस तस्वीर में तुलसी के 11 पत्तों को बांध दें। ऐसा करने से घर में कभी भी संपत्ति की कमी नहीं होगी।
PunjabKesari, tulsi
धन पाना चाहते हैं तो सुबह उठकर तुलसी के ग्यारह पत्ते तोड़ लें। लेकिन इन पत्तों को तोड़ने से पहले तुलसी मां से हाथ जोड़कर क्षमा मांग लें और इसके बाद ही इन्हें तोड़ें। इन पत्तों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आप आटा रखते हैं। इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में आपको घर में बदलाव दिखाई देने लगेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News