इस एक उपाय से दूर हो सकती है, पैसों से जुड़ी हर समस्या

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 04:56 PM (IST)

आज के समय में हर कोई पैसा कमाने की होड़ में लगा पड़ा है। ऐसे में व्यक्ति अपने व अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज भी ले लेता है। लेकिन थोड़े ही समय में वह कर्ज न चुकाने की वजह से मुश्किल में पड़ जाता है। वहीं अगर दूसरी तरफ देखा जाए तो कई बार घर में इतना पैसा आ जाता है कि मैनेज़ कर पाना कठिन हो जाता है। अगर आपके साथ भी कहीं ऐसा हो रहा हो तो इसके पीछे का कारण घर में नेगेटिव ऊर्जा भी हो सकती है यानि कि वास्तु दोष की वजह से पैसों का लेन-देन इंसान को करना पड़ सकता है। चलिए आगे बताते हैं इससे जुड़े उपायों के बारे में-
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सबसे पहले कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी भरकर नमक मिलाएं और घर के नैऋत्य कोण यानि दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें। इसके साथ उस गिलास के पीछे की तरफ एक लाल रंग का बल्ब लगा दें। ताकि जब भी बल्ब जले तो कांच के गिलास पर सीधे रोशनी पड़े और उसमें जब भी पानी सूख जाए। तो गिलास को साफ करके उसमें दोबारा नमक मिलाकर पानी भर दें। ऐसा करने से घर से नेगेटिविटी दूर होती है और साथ ही पैसों से जुड़ी समस्या का भी धीरे-धीरे समाधान होने लगता है।
PunjabKesari
वास्तु के मुताबिक ईशान कोण उत्तर दिशा और वायव्य दिशा को हमेशा साफ व खाली रखना चाहिए। इस दिशा के दूषित होने पर या दिशा में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में धन की आवक को बाधित करती है। घर में जिस स्थान पर धन रखने के लिए तिजोरी बनी हुई है। ध्यान रखें कि उस स्थान पर मकड़ी के जाले न लगे हो।

ऐसा माना जाता है कि घर में प्रवेश द्वार के कारण ही पैसा आता है। इसलिए अपने घर के प्रवेश द्वार को हमेशा साफ सुधरा रखें। घर का प्रवेश द्वार खुशियों और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है।
PunjabKesari
ऐसा कहा जाता है कि अलमारी के अलावा घर के अन्य कीमती सामान भी उत्तर दिशा में ही रखने चाहिए। इससे उन सामानों के चोरी या खराब होने की संभावना कम होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News