हर रोग से मुक्ति पाने के लिए जरूर करें ये उपाय

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 01:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर घर में नकरात्मकता देखने को मिलती है। लेकिन इसके पीछे कोई न कोई वजह जरूर होती है। नेगेटिविटी को दूर करने के लिए हर इंसान कोई न कोई उपाय जरूर करता है। वरना घर या व्यक्ति की लाइफ में बहुत सारी समस्याएं पैदा हो जाती है। जैसे आपस में लड़ाई करना, धन की कमी होना आदि। इसी के चलते आज हम आपको नकरात्मकता को दूर करने के लिए कुछ आसान से उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने आस-पास भी सकरात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे। 
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र के अनुसार हर रोज अगर तवे पर रोटी सेंकने से पहले दूध के छींटे मारे तो घर में बीमारी का प्रकोप कम होगा और आरोग्य सुख की प्राप्ति होगी।

कहते हैं कि हर गुरुवार को तुलसी के पौधे को थोडा दूध चढ़ाने से घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से वास करती है। इसके साथ ही बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलते हैं।
PunjabKesari
ऐसा तो आज के समय में अक्सर देखा जाता है कि घर-परिवार के लोगों में आए दिन कलेश और झगड़े होते हैं। इसके अलावा आपको घर में हर तरफ नकारात्मकता दिखती है तो नमक वाले पानी से पूरे घर में पोंछा लगाना चाहिए। 

वास्तु के हिसाब से हर रोज शिवलिंग पर जल में थोडा दूध मिलाकर अभिषेक करें और थोड़ा पानी बचा लें। फिर इसके बाद मुख्य द्वार के दोनों ओर उसको डाल दें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति का वास होगा और सकारात्मक ऊर्जा आएगी।
PunjabKesari
मान्यता है कि हर सुबह गाय के लिए रोटी निकालने से घर से हर समस्या दूर हो जाती है। इसीलिए हर रोज सुबह सबसे पहली रोटी गाय माता के लिए निकालें फिर दूसरी कुत्ते और तीसरी रोटी छत पर पक्षियों को डाल दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News