कोरोना के चलते कामकाज ठप होने का है डर तो 1 बार ज़रूर पढ़ें ये

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 04:50 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वर्तमान समय में कोरोना के चलते लगभग हर व्यक्ति का कामकाज प्रभावित हो रहा है। इसलिए हर कोई अपने जीवन व कैरियर में कामयाब होने के लिए दिन रात में मशक्कत में जुटा हुआ है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही वास्तु के उपाय लेकर आए हैं जिन्हें अपनाने से करियर में एक ऐसा उछाल आ सकता है जो आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा। तो अगर आप ही अपने करियर को कामयाब बनाने की लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं और परेशान है तो आगे बताए जाने वाले वास्तु उपाय ओ को एक बार जरूर अपनाएं।


वास्तु शास्त्री बताते हैं कि कई बार हमारे साथ होने वाली तमाम घटनाएं जीवन में पैदा वास्तु दोषों के कारण घटित होती हैं। ऐसे में अगर व्यक्ति वास्तु शास्त्र के कुछ खास उपाय अपना आता है तो वास्तु दोष तो दूर होते ही हैं साथ ही साथ जीवन सरल व सफल होता है।


वास्तु शास्त्रों में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति को अधिक मेहनत करने के बाद भी करियर में सफलता प्राप्त नहीं  हो रही हो तो उसे अपने घर के सामने केले का वृक्ष लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जैसे-जैसे केले का पेड़ पड़ता है ठीक वैसे ही कैरियर भी अपनी बुलंदियों पर पहुंचता है। बता दे हिंदू धर्म में केले के वृक्ष को देव वृक्ष कहां गया है इसलिए इसकी स्वच्छता का भी खास ख्याल रखना चाहिए।


करियर में सफलता के लिए व्यक्ति को पढ़ाई से जुड़ा हर कार्य पूर्व दिशा में मुंह करके करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार यह दिशा भगवान गणेश की मानी जाती है जिन्हें बल बुद्धि का स्वरूप भी कहा गया है। यही कारण है कि वास्तु शास्त्र में घर के पूर्वोत्तर के दरवाज़े व खिड़कियों को खोलने की राय दी जाती है क्योंकि यहां से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

करियर में जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए वास्तुशास्त्र में काले रंग के  कपड़ों को पहनना वर्जित माना जाता है।   


इनके अतिरिक्त घर के उत्तरी दिशा की दीवार को ऑरेंज कलर में पेंट करवाना चाहिए वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से वहां रहने वाले लोगों को अपने जीवन में जल्द ही सफलता प्राप्त होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News