घर के इन जगहों पर भूलकर भी न उतारें जूतें वरना...

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 05:58 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्तुशास्त्र में घर में रखे  जाने वाली हर चीज के सटीक स्थान के बारे में बताया गया है। अगर इसके अनुसार चीजें ना रखी जाए तो यह अपना अशुभ प्रभाव तो डालती है साथ ही साथ करने वास्तु दोष की पैदा करती है। जिससे ना केवल घर में बल्कि घर के सभी सदस्यों को तरह तरह की परेशानियां आने लगती है। इसलिए वास्तुशास्त्री बताते हैं कि जब भी घर यहां दुकान की बात आए तो यहां वास्तु को जरूर अपनाना चाहिए। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि व्यक्ति को घर के किस स्थान पर जूते चप्पल नहीं लेकर जाने चाहिए साथ ही साथ ऐसी कौन सी जगहें हैं जहां पर जूते चप्पलों  कॉलेज जाना व्यक्ति को हानी दिला सकता है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने घर में भंडार घर में जूते चप्पल लेकर नहीं जाना चाहिए। कहा जाता है ऐसा करने से धन और बरकत की कमी होती है।

अक्सर देखा जाता है कुछ लोग अपने घर की तिजोरी के पास भूल से जूते चप्पल उतार देते हैं। परंतु वास्तु शास्त्र में ऐसा करना बहुत ही शुभ माना गया है क्योंकि तिजोरी में देवी लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में अगर यहां जूते चप्पल उतारे जाए तो देवी लक्ष्मी रूठ जाती है जिससे घर में आर्थिक तंगी शुरू हो जाती है।

आजकल के मॉडल जमाने में महिलाएं रसोई में बिना नहाए वह जूते चप्पल ले कर चली जाती है पाप माना जाता था। घर के सभी सदस्यों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर घर मेन और धन की कमी आने लगती है।

इसके अलावा घर का सबसे मुख्य स्थल माने जाने वाला अर्थात घर के पूजा स्थान, पर जाने से पहले इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि उसके आसपास जूते चप्पल न हो इससे घर में रहने वाले लोगों के मन में कु वृद्धि का वास होता है तथा अतुलनीय क्षति पहुंचती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News