वास्तु शास्त्र: जीवन में फैली नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें ये उपाय

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 06:10 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
प्रत्येक व्यक्ति चाहता है उसके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहे, परंतु कभी-कभी परिस्थिति विपरीत हो जाती हैं। जिस कारण सकारात्मक की जगह जातक को नकारात्मक प्रभाव से गुजरना पड़ता हैै। जिसके चलते जीवन में धन, सेहत, करियर के साथ-साथ दांपत्य जीवन में भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।बता दें ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताए गए खास उपायों को अपनाना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ खास ज्योतिष उपाय, जिन्हें करने से जीवन में फैली नकारात्मकता दूर हो जाती है तथा सकारात्मक उर्जा का आगमन होता है। 

ऐसे दूर करें जीवन में फैली नकारात्मक ऊर्जा-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह का बुरा प्रभाव हो तो उस व्यक्ति को गुरूवार के दिन जो भगवान विष्णु को समर्पित होता, कुछ खास उपायों को करना चाहिए। बता दें गुरुवार के दिन विष्णु जी के साथ-साथ उनकी पत्नी की देवी लक्ष्मी से जुड़े भी उपाय करने लाभदायक माने जाते हैं।  

उपाय- 
भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए, गुरुवार के दिन घर में सत्यनारायण की कथा करवाएं। इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है, भगवान विष्णु का आर्शीवाद तथा कृपा प्राप्त होती है। 

भगवान विष्णु को पीले वस्त्र धारण करएं, इससे भी भगवान प्रसन्न होते हैं और दुखों को दूर करते हैं। खासतौर पर गुरुवार के दिन घर में घी का दीपक जलाएं और श्रद्धा से भगवान विष्णु की आरती करनी चाहिए।

ज्योतिष उपायों के अनुसार प्रत्येक दिन या शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलानी चाहिए, इससे धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। 

इन सब के अतिरिक्त प्रत्येक गुरुवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान करें। माना जाता है ऐसा करने से भी कई प्रकार की बाधाओं को दूर होती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News