पैसों की होगी बरसात, अगर कल रात कर लिए ये उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 08:56 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अमावस्या का न केवल पूरा दिन बल्कि इस रात का भी हिंदू धर्म में अधिक महत्व है। धार्मिक शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि जो भी अमावस्या की रात को देवी लक्ष्मी से जुड़े खास उपाय करता है उस व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं आती। हम जानते हैं ज्यादा धन कमाने की चाह तो हर किसी को होती है। मगर कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें कम मेहनत में अधिक पैसा कमाने की इच्छा होती है। तो अगर आप भी ऐसे लोगों में से है अपनी मेहनत का अच्छा व अधिक फल चाहिए तो बता दें आगे बताए जाने वाले उपाय आपके लिए बहुत ही शुभ और लाभदायक साबित हो सकते हैं। खासतौर पर अगर आप ये उपाय रात में किया जाए।

बता दें वैशाख अमावस्या को भारतीय हिन्दू धर्म में पूर्णता प्रदान करने वाली अमावस्या माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन घर परिवार में सुख शांति, समृद्धि के साथ जीवन के कठिन रास्ते को सरल बनाने और अपार धन प्राप्ति की कामना से विभिन्न उपाय करना चाहिए। बता दें इस साल कल यानि बुधवार 22 अप्रैल को अमावस्या मनाई जाएगी।  

अमावस्या की काली रात करें ये उपाय-
आटे के 7 दीपक जलाकर पीपल पेड़ के नीचे रखें, माना जाता है ऐसा करने से समस्त प्रकार की इच्छाएं पूरी होती हैं।

रात को चन्द्रमा की विशेष पूजा अर्चना करें, इससे जातक की घर में सुख समृद्धि और शांति की कामना को पूरी होती है।

इस रात अपने पित्रों के नाम एक दीपक जलाना चाहिए, तथा रात में चन्द्रमा के निमित्त अर्घ्य को देना चाहिए। कहा जाता है अमावस्या के दिन चन्द्रमा

धार्मिक मान्यता है कि इस दिन चन्द्रमा का ध्यान करते हुए पौधे का रोपण करने से पूर्वज पितृ प्रसन्न हो जाते हैं।

वैशाख अमावस्या की रात देवी लक्ष्मी के इस मंत्र- ॐ श्रीं का एक हज़ार बार जप करने से जीवन में कभी धन का अभाव नहीं रहता।

किसी एकांत चौराहे पर चमेली या तिल के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा कहा जाता है चारों दिशाओं से धन आवक के सारे रास्ते खुल जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News