सैलरी आते ही हो जाए खत्म तो 1 बार ज़रूर करें ये उपाय

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 05:44 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
प्रत्येक व्यक्ति पूरा महीना काम करने के बाद सैलरी का इंतज़ार करता है और जब सैलरी आती है तो व्यक्ति सोचता रह जाता है कि सैलरी आई कब और कब खत्म हो गई। सैलरी को लेकर हर किसी की यही इच्छा होती है कि सैलरी आए तो उसमें से थोड़ी-बहुत सेविंग कर लें। पर असल में सेविंग तो दूर महीने के अंत तक पहुंचने से पहले ही हमारी सैलरी खत्म भी हो जाती है। तमाम कोशिशो के बाद ज्यादा दिन तक सैलरी टिक नहीं पाती। अक्सर लोगों से भी सुनने को मिलता है कि कब सैलरी आती है और कब खत्म हो जाती है, पता ही नहीं चलता। अगर आपके साथ ही भी ऐसा ही हो रहा है तो आज हम आपको इस समस्या से बाहर निकलने के कुछ उपाय बताएंगे, जिसे आप करते हैं तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। इसके साथ ही वीडियो के अंत में हम एक ऐसे चमत्कारिक मंत्र के बारें में बताएंगे। जिसका जाप आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा। तो आईए सबसे पहले जानते हैं इन उपायों के बारें में।

सूर्यदेव जिन्हें धन- धान्य के देवता माना जाता हैं। इनकी पूजा करने से धनसुख-समृद्धि, यश और वैभव को हासिल करने के लिए किया जाता है। तो अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहें हैं । तो आप सूर्य देव की पूजा अवश्य करें। इससे आपको ज़रूर फायदा मिलेगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रविवार भगवान सूर्य का दिन है। तो अगर आप रविवार के दिन सूर्य की पूजा अराधना करते हैं।

इसके अलावा अगर आप आर्थिक परेशानियों से तंग आ गए हैं तो रविवार को रात सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रख दें और सो जाएं। ध्यान रखें कि नींद में आपके हाथ से दूध गिरे नहीं। अगले दिन सुबह में जब आप सोकर उठें तो नित्य क्रिया-क्रम करने के पश्चात नहा धोकर इस दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इस उपाय को आप लगातार 21 रविवार करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी और जीवन में सुख समृद्धि हासिल होगी। थोड़े ही दिनों में आपको अपने आप ही लाभ नजर आने लगेगा।

प्राचीन मान्यता है कि झाड़ू में देवी लक्ष्मी का वास होता है जो कंगाली और दरिद्रता को दूर करके घर में सुख-संपत्ति की वृद्घि करने में सहायक होती है। यही कारण है कि झाड़ू को छुपाकर रखने की बात कही जाती है और कहा जाता है कि झाड़ू को कभी पटकना नहीं चाहिए और न पैर लगाना चाहिए।  जो लोग धन संबंधी समस्याओं से परेशान रहते हैं उन्हें किसी भी शुक्रवार के दिन एक झाड़ू ले जाकर मंदिर में दान कर देना चाहिए। झाड़ू के दान से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और आय में आने वाली बाधा दूर होती है और घर में बरकत बनी रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News