आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 09:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं। 12 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है जिन के स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक धार्मिक और सात्विक स्वभाव के होते हैं। आप ज्ञान और प्रतिभा के रूप है। कभी कभी आपकी महत्वकांक्षायें बहुत बढ़ जाती है, जिनको पूरा करने के लिए आप हमेशा प्रयासरत रहते हैं। रचनात्मक कार्यों में आप बढ़ चढ़ कर भाग लेते हैं। आपको किसी के सामने झुकना पसंद नहीं होता, भले ही आप गलत क्यों न हो, आपको अपनी गलत बोली गयी बात को भी सही करना आता है। आपको अपने कामों में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं है।

इस वर्ष सितम्बर के महीने में पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। अक्टूबर महीने में रुके सभी कार्यों को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे। मेहमानों का घर में आना जाना लगा रहेगा। नवम्बर महीने में सोच समझ कर किये गए निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी। दिसम्बर महीने में विद्यार्थियों को अपनी बुरी आदतों पर काबू पाने की आवश्यकता है। जनवरी में बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की सम्भावना है। फरवरी महीने में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। मार्च में विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय रहेगा, परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करेंगे। अप्रैल महीने में संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 

मई में कोई अपना करीबी धोखा दे सकता है, सावधान रहें। अनावश्यक झगड़ों से दूर रहने का प्रयास करें। जून महीने में किसी भी काम के बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता है। जुलाई महीने में विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अगस्त के महीने में घर के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें, घर के बुजुर्ग सदस्यों का आशीर्वाद लें, पीपल के वृक्ष की सेवा करें, केसर का तिलक लगायें, विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News