आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 08:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने वाले और गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें दूसरों से ज्यादा बातें करना पसंद नहीं आता। बहुत बार मूलांक 8 वाले जातकों को अपने घनिष्ठ मित्रों या जीवनसाथी के साथ भी बातें साझा करने में असहजता महसूस होती है। मूलांक 8 वाले जातक हर कार्य को धीरे धीरे करना पसंद करते हैं परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि ये लोग अपने कामों को बीच में छोड़ देते हैं। ये लोग पूरी मेहनत और लगन के साथ हर कार्य को करते हैं और अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। इन्हें अपने जीवन लक्ष्य प्राप्ति में भी काफी समय लगता है परंतु ये लोग परिस्थितियों के सामने घुटने नहीं टेकते और लगातार प्रयास करते रहते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का अपने परिवार में पिता के साथ कहीं न कहीं एक वैचारिक मतभेद बना रहता है। मूलांक 8 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा  प्रदर्शन करते हैं। इन्हें कामकाज के मामले में भी स्थायी रूप से कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 8 वाले जातकों को कोयला, पेट्रोलियम, दवाइयां, लोहा, इस्पात आदि उद्योगों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणामों वाला रहेगा। इस वर्ष आपको प्रॉपर्टी संबंधी मामलों से लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी के फैसले भी आपके हक में परिवर्तित हो सकते हैं। इस वर्ष आपके काम की गति थोड़ी धीमी रहेगी परंतु अंत में आपको सफलता हासिल होगी। इस साल अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखें। दिसंबर के महीने में किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। इस समय में आप अपने खर्चों पर नियंत्रण लगाने की कोशिश भी करेंगे। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2023 के जनवरी का महीना अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए श्रेष्ठ है। इस समय में अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की कोशिश करें। फरवरी के महीने में कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिलेंगी। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सरकारी कामों में अभी निवेश न करें। मार्च के महीने में भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। अपनी वाणी पर संयम रखें। अप्रैल के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। कामकाज में भी तरक्की के योग बनते हैं। मई के महीने में काम की अधिकता बनी रहेगी परंतु आपके काम पूरे अवश्य होंगे। जून और जुलाई के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। निजी जरूरतों पर धन व्यय होगा। अगस्त के महीने में जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। विदेश यात्रा के भी योग बनते हैं। सितंबर के महीने में आलस आपको घेर सकता है। हालांकि समय आपके अनुकूल है। दृढ़ संकल्प के साथ समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। अक्टूबर के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। नवंबर के महीने में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ बहस होने की संभावना बनती है। अपने काम से काम रखें और बेकार के विवाद से दूर रहें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। किसी जरूरतमंद को भोजन करवाएं। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। रात्रि में तरल दवा का सेवन न करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nisha thakur

Related News

Recommended News