आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 08:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 दिसम्बर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और दिमाग तेज होता है। मूलांक 4 वाले जातकों का व्यक्तित्व शक्तिशाली, रोबदार एवं जिज्ञासु प्रवृत्ति का होता है। इन लोगों को हर बात के तथ्य को जानने की जिज्ञासा रहती है। ये लोग परिस्थितियों एवं पर्दों के पीछे के रहस्य को जानने के इच्छुक रहते हैं। मूलांक 4 वाले किसी के छलावे और बहकावे में जल्दी से नहीं आते। दूसरों की बातों का इनके ऊपर बहुत जल्दी कोई प्रभाव नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी और रूढ़िवादी परंपराओं को नहीं मानते। ये लोग उन्हें बदल कर समाज में परिवर्तन लाना चाहते हैं। अतः लगातार पुरानी सोच का विरोध करते हैं। जिसके कारण इन्हें परिवार और समाज में इतनी इज्जत नहीं मिल पाती। लोग इन्हें झगड़ालू और क्रांतिकारी कहकर अलग-थलग कर देते हैं। हालांकि इन सब बातों का मूलांक 4 वालों के उद्देश्यों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मूलांक 4 वालों की सोचने-समझने की क्षमता दूसरों से बहुत अलग होती है। ये लोग हर चीज को अलग दृष्टिकोण से देखते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो ये लोग रिसर्च अथवा अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए उत्तम परिणाम लेकर आया है। इस साल आपकी सभी योजनाएं पूरी होंगी। कारोबार में कुछ विदेशी आयाम शामिल होंगे। इस वर्ष आप नई-नई तकनीकों को अपने काम के हिस्से में शामिल करने की कोशिश करेंगे। दस्तावेजों के इस्तेमाल में विशेष सावधानी बरतें। दिसंबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा है। इस समय में की गई यात्राएं आपके लिए लाभदायक रहेंगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में कोई शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें। समय लेखन और प्रकाशन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अहम रहेगा। फरवरी के महीने में परिवार की तरफ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। मार्च के महीने में माता की सेहत का ख्याल रखें। उनके साथ कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अप्रैल के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। मई के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। अपने क्रोध पर काबू रखें। जून के महीने में पिता के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। जुलाई के महीने में नकदी धन अधिक खर्च होगा। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। किसी को कोई वायदा न करें। अगस्त के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। घर के बड़ों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं। शांत मन और दिमाग से बातों को समझ कर कोई निर्णय लेने में ही फायदा होगा। सितंबर के महीने में अकस्मात कुछ घटनाएं आपके जीवन में घटित होंगी, जो सकारात्मक या नकारात्मक किसी भी पहलू पर संभव है। अक्टूबर और नवंबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा, शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। परनिंदा से परहेज करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुए अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News