आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 07:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 27 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक बहुत ही साहसी और निडर होते हैं। ये लोग हर साहसिक कार्य को करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग किसी भी जोखिम भरे काम को करने से घबराते नहीं हैं। इनका रवैया काफी रौबदार होता है। इन लोगों का स्वभाव थोड़ा क्रोधी होता है। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है। परंतु मूलांक 9 वाले जातक बहुत देर तक किसी से नाराज नहीं रह सकते। मूलांक 9 वाले जातक हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। इनके मन में दूसरे के लिए दया भावना होती है। इनका मन समाज सेवा के कार्यों में भी अधिक लगता है। अपने जीवन के किसी न किसी पड़ाव पर ये लोग एक समाजसेवी के रूप में कार्य करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों को पुलिस, आर्मी, डॉक्टर, सर्जन, समाजसेवी इत्यादि क्षेत्रों में सफल कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 9 वाले जातकों का अपने परिवार में छोटे बहन-भाइयों के साथ अधिक स्नेह होता है। ये लोग हर परिस्थिति में उनका साथ देते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। इन्हें हर विषय को सीखने में रुचि होती है।

PunjabKesari  Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपके कामों की गति थोड़ी धीमी रहेगी। आलस्य को त्यागना ही अच्छा होगा। यह साल विदेश यात्राओं के योग लेकर आया है। इस साल आप अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आय के नए साधन तलाशेंगे। नवंबर के महीने के शेष दिन आपके लिए अच्छे हैं। पिता की सलाह से आपके काम बनेंगे। दिसंबर के महीने में अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी को कोई वायदा न करें।

PunjabKesari  Birthday Prediction

वर्ष 2023 के जनवरी के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने पूरे मनोबल को जुटाकर अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। खेलकूद से जुड़े हुए लोग इस समय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। फरवरी के महीने में किसी नए काम को शुरू करने के लिए समय अच्छा है। कार्यक्षेत्र पर भी आपको नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिन्हें आप निभाने में बखूबी सफल रहेंगे। मार्च के महीने में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। बेकार के प्रलोभन में आकर कोई अनैतिक काम न करें। अप्रैल के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं। मई के महीने में किसी के बहकावे में आकर कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें। बेकार ही मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। मेहनत के अनुसार परिणाम कम ही प्राप्त होंगे। जून और जुलाई के महीने में आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। जून के महीने में खर्चे अधिक होंगे, जिसके कारण आप अपने व्यय पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। अगस्त के महीने में वाहन चलाते हुए सावधानी बरते। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता बनी रहेगी। सितंबर के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों में अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। अक्टूबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा।

PunjabKesari  Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुए अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन करवाएं। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। गायत्री मंत्र का जाप करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। यथासंभव शिवलिंग पर अभिषेक करते रहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.acharyalokeshdhamija.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News