आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 11:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 13 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक काफी ऑर्गेनाइज्ड होते हैं। हर चीज को योजनाबद्ध तरीके से करने की पूरी कोशिश करते हैं। ये लोग एक बार जिस कार्य को शुरू कर देते हैं, जी जान से उसे पूरा करते हैं। मूलांक 4 वाले लोग अपने जीवन में हर चीज के प्रति प्रैक्टिकल सोच रखते हैं। ये लोग अपने रिश्तों को ईमानदारी और पूरी निष्ठा से निभाते हैं। हर काम के जोखिम को उठाने के लिए तैयार रहते हैं परंतु यह आदत बहुत बार इनके लिए नुकसानदेह साबित हो जाती है। मूलांक 4 वाले जातक समाज में लगातार सकारात्मक परिवर्तनों के लिए कार्यरत रहते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों को बहुत बार किसी अज्ञात डर से भयभीत देखा गया है। ये लोग ज्यादातर उलझन की स्थिति में रहते हैं। किसी कार्य को करें या न करें, इसी उलझन में समय बिता देते हैं। जिसके कारण बहुत बार मूल्यवान अवसरों को खो देते हैं परंतु मूलांक 4 वाले जातकों में चौंका देने वाले कार्यों को संभव करने की क्षमता होती है। ये लोग अपने जीवन में अकस्मात बुलंदियों को छूते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में मुख्यतः घटनाएं अकस्मात होती हैं और ये लोग स्वयं भी किसी निर्णय को लेने में जल्दबाजी करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अचानक ही कोई बड़ा फैसला ले लेते हैं। बहुत बार देखा गया है कि मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन के अहम फैसले भी अचानक ही ले लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों का स्वभाव थोड़ा जिद्दी होता है, जो इनकी सफलता में बाधक बनता है। इन लोगों को एक अच्छे मार्गदर्शन और सलाह की जरूरत होती है।

PunjabKesari birthday

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari birthday

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष आपके लिए औसत रहेगा। इस वर्ष आपके कुछ अधूरे काम पूरे होंगे। पुलिस संबंधी मामलों से दूरी बनाकर रखें। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियां आपके ही विरोध हो सकती हैं। दोस्तों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें, जरूरत के समय पर उचित सहायता मिलेगी। अगस्त के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको लाभ होगा। सितंबर के महीने में बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। अक्टूबर के महीने में किसी नए काम की शुरुआत करने का विचार करेंगे परंतु कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। पैसे उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न होने की संभावना बनती है। नवम्बर के महीने में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। व्यापार के प्रमोशन पर कम व्यय करें। दिसंबर के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा के लिए योजना बनाएंगे। 

PunjabKesari birthday

वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में कार्य क्षेत्र पर किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। फरवरी के महीने में आप किसी महत्वपूर्ण चीज को कहीं रखकर भूल जाएंगे। मन थोड़ा परेशान रहेगा। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मार्च के महीने में कारोबार में विस्तार के बारे में योजना बनाएंगे। अप्रैल के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। नई तकनीकों को अपनाकर आप लाभ कमाएंगे। आप अपने काम को जल्दी करने के लिए कोई शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। मई और जून के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। जुलाई के महीने में आपको अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए अकस्मात ही मार्ग प्राप्त होंगे। धन लाभ के योग भी बनते हैं।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां की आराधना करें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। सोने को न तो गिरवी रखें और न ही बेचें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News