आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 10:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 25 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक आध्यात्मिक और धार्मिक होने के साथ-साथ पुरानी विचारधारा का विरोध करते हैं। ये लोग रूढ़िवादी सोच को नकारते हैं और समाज में लगातार परिवर्तन के लिए प्रयासरत रहते हैं। इन्हें धर्म के नाम पर किसी प्रकार का आडंबर पसंद नहीं होता। इन लोगों को घूमने-फिरने का और यात्राएं करने का शौक होता है। ये लोग अपने जीवन को अपने तरीके से जीना चाहते हैं। इन्हें अपनी जिंदगी में दूसरों का हस्तक्षेप पसंद नहीं होता। ये लोग ईमानदार और सच्चे दिल वाले होते हैं। इन लोगों को बातों में बनावट बिल्कुल पसंद नहीं होती। ये लोग बहुत ही रहस्यमयी प्रवृत्ति के होते हैं। इन लोगों के चेहरे को देखकर इनके अंतर्मन को भांपना बहुत मुश्किल होता है। अपने मन की बातें किसी के साथ साझा नहीं करते। फिर चाहे वह दुख हो या सुख।  बहुत बार जीवन में एक अनजाने डर और वहम के कारण उदास और चिंतित रहते हैं। मूलांक 7 वालों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहता है परंतु ये लोग अपने अंदर जीवनसाथी के प्रति प्रेम और भावनाओं को दर्शाने में असमर्थ रहते हैं। इनकी इस कमजोरी के कारण इनके रिश्तों को बहुत बार नकारात्मक परिणाम झेलने पड़ते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष कुछ भावनात्मक स्तर पर लिए गए फैसलों के कारण असमंजसता में बीतेगा। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। नकदी धन का इस्तेमाल सोच-समझ कर करें। जुलाई के महीने के शेष दिन अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। व्यापार में कोई नया फैसला अभी थोड़ा रुक कर लें। हालांकि अगस्त के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। पिता के साथ आपके संबंध और मधुर होंगे। कोई सरकारी लाभ प्राप्त हो सकता है। सितंबर के महीने में किसी को भावनाओं में आकर कोई वायदा न करें। बहन के साथ बहस होने की संभावना बनती है। अक्टूबर के महीने का समय व्यापार संबंधी तरक्की के लिए सकारात्मक रहेगा। आप अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। नवम्बर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोई भी गलत और अनैतिक काम करने से बचें अन्यथा परिणाम नुकसानदायक ही रहेंगे। दिसंबर के महीने का समय लेखन और नृत्य इत्यादि कलाओं के साथ जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए अच्छा रहेगा। मां बेटी के संबंध अच्छे होंगे। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। फरवरी के महीने में दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। अप्रैल के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। वाहन खरीदने के योग बनते हैं। मई के महीने में यात्राएं लगी रहेंगी। नौकरी में स्थानांतरण भी संभव है। जून के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाकर रखें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करें। चांदी के पात्र में जल पियें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। कन्याओं को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। परनिंदा से परहेज करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गायत्री मंत्र का जाप करें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News