आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 10:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction- आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 6 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक बहुत ही हंसमुख और हास्य विनोद प्रिय होते हैं। ये लोग हर परिस्थिति में खुश रहने की कोशिश करते हैं। इन लोगों के चेहरे पर सुंदर आकर्षण और चमक होती है। मूलांक 6 वालों का आभामंडल काफी मनोरम होता है। दूसरे लोग बहुत जल्दी इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। मूलांक 6 वाले जातक रचना और कला की तरफ गहरा आकर्षण रखते हैं। इन लोगों का मन पढ़ाई के साथ-साथ कला की तरफ भी आकर्षित होता रहता है। मूलांक 6 वाले जातकों को सजना-सवरना अच्छा लगता है। ये लोग मुख्यतः अपने सजने-सवरने का बहुत ध्यान रखते हैं। इन लोगों को साफ-सुथरे कपड़े पहन कर बन-ठन कर रहना अच्छा लगता है। मूलांक 6 वाले जातकों को हर सुंदर चीज़ अपनी तरफ आकर्षित करती है। इन लोगों को अच्छे कपड़े पहनना, महंगे आभूषण पहनना और ब्रांडेड चीजें खरीदना पसंद होता है। मूलांक 6 वाले जातक अपने घर की साज-सज्जा पर भी अक्सर अधिक खर्च करते हैं। इनके अधिक व्यय के कारण नकदी धन की स्थिति थोड़ी कमजोर रहती है। जिसकी ये लोग परवाह भी कम करते हैं। मूलांक 6 वाले जातक ब्यूटी पार्लर, कॉस्मेटिक, डिजाइन, पैकेजिंग, फिल्म इंडस्ट्री इत्यादि में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष किसी नए काम की शुरुआत की जा सकती है। घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करना लाभदायक रहेगा। निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन के मध्य संतुलन बनाना आवश्यक है। जुलाई के महीने में विदेश यात्राओं के योग बनते हैं। कार्यभार के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अगस्त के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। अहंकार के कारण परिस्थितियों को न बिगाड़ें। पिता से मिली सलाह से लाभ होगा। सितंबर के महीने में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। अक्टूबर के महीने का समय आर्थिक स्थिति के नजरिए से अच्छा रहेगा। किसी को उधार दिए हुए पैसे वापिस मिल सकते हैं। माता से किसी बात पर अनबन होने के योग बनते हैं। नवंबर के महीने का समय कामकाज के नजरिए से अच्छा रहेगा। आप कोई भी तरीका अपना कर समय पर अपने कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। दिसंबर के महीने में किसी की बातों में आकर कोई गलत निर्णय न लें। सरकारी कामों में निवेश करने से बचें। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आपके आसपास लोग आपकी सादगी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। फरवरी के महीने में आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। मार्च के महीने में व्यर्थ के लड़ाई-झगड़े और गलत कामों से दूर रहें अन्यथा परिस्थितियां आपके ही विरुद्ध खड़ी हो सकती हैं। अप्रैल और मई के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। जून के महीने में जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। तांबे की गागर में हरी साबुत मूंग की दाल भरकर जल प्रवाह करें। परनिंदा से परहेज करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गुड़ का दान मंदिर में करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News