आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 08:58 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction:
आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 11 मई में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक काफी भावुक और कोमल हृदय के होते हैं। बहुत बार ये लोग अपने जीवन के अहम निर्णय दिमाग की जगह भावुकता में आकर लेते हैं। जो कि आगे जाकर नुकसानदेह साबित होता है। मूलांक 2 वाले जातक मृदुभाषी और निर्मल स्वभाव के होते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। इन लोगों की कल्पना शक्ति गहरी होती है। मूलांक 2 वाले जातकों को लेखन और कविता के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक भी साथ दें तो मूलांक 2 वाले जातकों की एकाग्र शक्ति काफी मजबूत होती है। मूलांक 2 वाले जातकों को अद्भुत रचनाओं को जन्म देते हुए देखा गया है। मूलांक 2 वाले जातक रचना एवं कला के क्षेत्र में गहरी रुचि रखते हैं या ऐसा कहें मूलांक 2 वाले जातक जन्म से ही अच्छे कलाकार होते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों में स्थिरता का अभाव देखा जाता है। इन लोगों का मन और स्वभाव बहुत चंचल होता है। ये लोग किसी एक कार्य पर टिक नहीं पाते। मूलांक 2 वाले जातक कभी एक बात पर तो कभी दूसरी बात पर विचार-विमर्श करते हुए देखे गए हैं। इनकी यह आदत इनके लिए नुकसानदेह साबित होती है।

PunjabKesari, 11th May 2022, birthday predictions for today

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष कुछ अकस्मात चीजों का सामना करना पड़ेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें। अभिमानवश किसी को अपशब्द न कहें। मई के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। गुस्से में आकर या तेज स्वभाव में कोई गलत फैसला लेने से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। जून के महीने में कोई नया काम शुरू करने के लिए पैसा उधार लेने का विचार बना सकते हैं। किसी से बात करते हुए शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। जुलाई के महीने में भावनाओं पर नियंत्रण रखें। अगस्त के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। अक्टूबर के महीने में किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। व्यापार में नकद धन लगाना पड़ सकता है। नवम्बर के महीने में जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। दिसंबर के महीने में यात्राएं लगी रहेंगी। घर-परिवार में मां के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वर्ष 2023 के जनवरी और फरवरी के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रहेगा। मार्च के महीने में संतान पक्ष को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। अप्रैल के महीने का समय  कामकाज की भागदौड़ में बीतेगा। जिसके चलते अपने निजी जीवन को कम समय दे पाएंगे।

PunjabKesari, 11th May 2022, birthday predictions for today

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए एक नारियल जल प्रवाह करें। सरस्वती मां की आराधना करें। जल का अपव्यय न करें। सूर्य को जल दें यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें। शनि चालीसा का पाठ करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। कानों में सोना धारण करें। तांबे के बर्तन में पानी पीएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari, 11th May 2022, birthday predictions for today


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News