आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 09:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 3 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक बहुत ही ज्ञानवान होते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में मूलांक 3 वाले जातक अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ये लोग समाज सेवा में भी रुचि रखते हैं। यह लोग बचपन से ही बहुत महत्वकांक्षी होते हैं और अपने इच्छाओं की पूर्ति के लिए मेहनत करने से कभी नहीं डरते हैं। यह लोग रचनात्मक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। अपने करियर में ये लोग अच्छे पद को प्राप्त करते हैं। मूलांक 3 वाले जातकों की आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है।

इस वर्ष मई के महीने में व्यर्थ का पैसा खर्चा करने के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। जून में युवा प्रेमियों के प्रेम संबंधों के बारे में परिवार के सदस्यों को पता चलने से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जुलाई में नौकरी में मनचाही जगह पर स्थानांतरण होगा। व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। अगस्त में विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। इस पूरे महीने में वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सितम्बर के महीने में व्यापार की नई योजनाओं की शुरुआत की जा सकती है, समय आपके अनुकूल है। अक्टूबर में व्यापार के कामों में साझेदार की लापरवाही के कारण कोई अच्छी डील हाथ से निकल सकती है, सभी निर्णयों को सोच-समझ कर लेने की जरूरत है। नवम्बर में कार्यक्षेत्र में कोई सहकर्मी आपको अपनी बातों में उलझाने का प्रयास कर सकते हैं। दिसम्बर में नौकरी में पदोन्नति प्राप्त करने के लिए बहुत से छोटे-छोटे अवसर प्राप्त होंगे। अगले वर्ष जनवरी के महीने में संतान के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मार्च में कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आप से आपके मित्र अपनी परेशानियों का समाधान लेने आयेंगे। अप्रैल के महीने में टेक्नोलॉजी के काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ की प्राप्ति होगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर अधिक भरोसा करना नुकसानदायक होगा।

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए केसर का तिलक लगाएं, पीले रंग का धागा गले में धारण करें, साबुत हल्दी की अपने पास रखें, किसी की निंदा न करें, प्रतिदिन शहद का सेवन करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News