आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 11 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चन्द्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक स्वभाव से बहुत ही मधुर होते हैं। उनके सरल स्वभाव के कारण उनके बहुत से मित्र होते हैं। आर्थिक स्थिति बचपन से ही अच्छी होती है। मूलांक 2 वाले जातक दिखने में बहुत सुंदर होते हैं। इनकी मनोस्थिति अक्सर बहुत जल्दी- जल्दी बदलती रहती है। किसी की बोली गयी छोटी सी बात से ये लोग आहत हो जाते हैं। ये अपनी माता के बहुत निकट होते हैं। इनको पहाड़ी इलाके में घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है।

PunjabKesari birthday


इस वर्ष अप्रैल के महीने में पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। काम की व्यस्तता बनी रहेगी। व्यवसाय में चल रही परेशानियों को आप अपनी समझ बूझ से सफलतापूर्वक निपटारा कर लेंगे। मई में कार्यक्षेत्र में सभी स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। आपको परिजनों का साथ मिलेगा। भाई-बहन के बीच चल रहा मतभेद समाप्त होगा। जून में कार्यक्षेत्र में आपको अधिक सतर्क हो कर काम करने की आवश्यकता है। आपके शत्रु आपकी एक छोटी सी गलती की तलाश कर रहे हैं। जुलाई का महीना थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। व्यापार में भी धैर्य से काम लेने की जरूरत है। अगस्त में प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन अनुकूल है परन्तु किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले अपने घर के वरिष्ठ व्यक्तियों से सलाह अवश्य करें। सितम्बर में नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। अक्टूबर के महीने में संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ में समय नष्ट न करें। नवम्बर में व्यापार में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। घर में बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। दिसम्बर में अपने रुके कामों को पूरा करने का उत्तम समय है। अपनी दिनचर्या में खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अगले वर्ष जनवरी के महीने में आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। मार्च के महीने में आपके व्यवसाय सम्बन्धी संपर्कों में वृद्धि होगी। घर के सभी सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

PunjabKesari birthday

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सोमवार के दिन व्रत रखें, भगवान शिव की आराधना करें, शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें, सफ़ेद रंग के वस्त्रों का दान करें, चांदी धारण करें और चांदी के बर्तन में पानी पिएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari birthday


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News