आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 09:48 AM (IST)

 
Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 10 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत स्वाभिमानी होते हैं। वे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद करते हैं। इनको किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं होता। स्वभाव से ये थोड़े क्रोधी होते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति आजीवन अच्छी रहती है। मूलांक 1 वाले जातक अपने भविष्य के बारे में शुरू से ही विचार करते हैं। इनको अक्सर सरकारी नौकरी में उच्च पद प्राप्त होता है। पिता के साथ इनकी बहुत बनती है। 

PunjabKesari, Todays Birthday Prediction, Born Today Horoscope Forecast

इस वर्ष अप्रैल के महीने में विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में भी समय थोड़ा प्रतिकूल होने की सम्भावना है। मई में नौकरी करने वाले व्यक्तियों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। जून में दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। जुलाई के महीने में कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जो कि आपके लिए सकारात्मक परिणाम देंगे। अगस्त में किसी रिश्तेदार के द्वारा बोली गयी बात आपको परेशान कर सकती है। भूमि खरीदने का मन बना सकते हैं। सितम्बर में मित्रों के सहयोग से आर्थिक लाभ मिलेगा। संतान के भविष्य के लिए कुछ पैसा संचय करने में सफल रहेंगे। अक्टूबर में अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। नवम्बर में नौकरी में सहकर्मी आपको अच्छे काम करने के लिये प्रोत्साहित करेंगे। पिता के आशीर्वाद से व्यवसाय में चल रही परेशानी का हल निकालने में सफल रहेंगे। दिसम्बर के महीने में शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे व्यक्तियों को सफलता मिलेगी। अगले वर्ष जनवरी के महीने में कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा। मार्च के महीने में घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जिस कारण आपके सभी रुके कामों को गति मिलेगी। 

PunjabKesari, Todays Birthday Prediction, Born Today Horoscope Forecast

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें, लाल मुंह वाले बंदरों को गुड़ चना खिलाएं, आदित्य हृदयम का पाठ करें, सूर्य को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari, Todays Birthday Prediction, Born Today Horoscope Forecast


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News