आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 08:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात,जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 5 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक नयी ऊर्जा से भरे हुए होते हैं। ये आत्मकेंद्रित होते हैं। इनको अपनी सीमाओं का ज्ञान होता है और ये अपनी सीमाओं को कभी पार नहीं करते। अपनी शर्तों पर जीवन जीना इनको पसंद होता है। अपनी विचारधाराओं के साथ कभी समझौता नहीं करते हैं। परिवार और मित्रों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। मूलांक 5 वाले विद्यार्थी अच्छी समझ के स्वामी होते हैं। अपनी वाणी से ये लोग कई मुश्किल कामों को पूरा कर लेते हैं। 

इस वर्ष अप्रैल के महीने में आपकी वाणी के कारण पारिवारिक जीवन प्रभावित हो सकता है इसलिए आपको सलाह दी जाती है की अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। मई में कारोबार के लिए जिस काम के लिए प्रयासरत थे, उस का बेहतर परिणाम मिलने से आपका उत्साह ओर अधिक बढ़ेगा। जून में जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद सुलझता दिखाई देगा। नौकरी में किसी कठिन प्रोजेक्ट में आपको आपके सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। जुलाई में विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि अपने धैर्य को न छोड़े और आगामी परीक्षा की तैयारी पूरे उत्साह के साथ करें। संतान की किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। अगस्त के महीने में किसी भी प्रकार के गैरकानूनी काम से दूर रहें। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत रहेंगे। सितम्बर में सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। अक्टूबर में पारिवारिक मेल-जोल में आप व्यस्त रहेंगे। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं। नवम्बर में व्यवसाय से सम्बंधित छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी में आप अपने सभी कामों को पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा करेंगे। दिसम्बर में भौतिक संसाधनों की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। आपके व्यावसायिक संपर्कों में वृद्धि होगी। अगले वर्ष जनवरी के महीने में अपनी दैनिक दिनचर्या में बदलाव की कोशिश करेंगे। कारोबार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। फरवरी में सोच-समझ कर किये गए निवेश से निकट भविष्य में लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में समय पर काम पूरा करने में सहकर्मी आपकी मदद करेंगे। मार्च के महीने में विद्यार्थी अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में केन्द्रित करेंगे। पेट से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है, बाहर खाना खाने से बचें। 

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए बहनों को उपहार दें, छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं और उनका आशीर्वाद लें, घर में बड़े और चौड़े पत्तों वाले पौधे न रखें, फिटकरी से दांत साफ़ करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News