आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 09:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक के जीवन में अचानक से उतार-चढ़ाव होते हैं। सफलता और असफलता इनको अचानक से ही मिलती है। ये लोग किसी भी मुद्दे को दूसरों से अलग नज़रिए से देखते हैं। ये स्वतंत्र विचारों के स्वामी होते हैं। समाज सुधार के कामों में इनकी रूचि होती है। ये पुरानी परम्पराओं को नहीं मानते अपितु उनको नए हिसाब से बदलने की कोशिश करते हैं। किसी भी प्रकार की नयी तकनीक को सीखने के लिए बहुत जिज्ञासु रहते हैं।

PunjabKesari Birthday Prediction

इस वर्ष अप्रैल के महीने में कारोबार के लिए सोची हुई परियोजनाओं को शुरू करने में थोड़ी देरी हो सकती है। परिजनों का साथ मिलेगा। मई में नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। जून के महीने में आपका सुस्त व्यवहार आपके काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकता है। जुलाई में कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। उच्च अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा। अगस्त में कुछ समय से चल रहे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहा विवाद सुलझता दिखाई देगा। सितम्बर में भाइयों की मदद से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कानूनी मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। अक्टूबर में विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे समय में योग का सहारा लेने से लाभ मिलेगा। नवम्बर में निवेशकों को सलाह दी जाती है की जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। दिसम्बर में तेज़ गाड़ी चलाने से बचें, दुर्घटना होने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों के बीच गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। अगले वर्ष जनवरी के महीने में नौकरी में पदोन्नति हो सकती है परन्तु जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। फरवरी में विद्यार्थी अपने भविष्य के बारे में गंभीर होंगे और अपने शैक्षिक प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। मार्च के महीने में किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसका अच्छे से अध्ययन करें। किसी मित्र के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूखा नारियल जल में प्रवाहित करें, सरस्वती माता की आराधना करें, रसोई में बैठ कर भोजन करें, घर के बड़ों का सम्मान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News