आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 09:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 2 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चन्द्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही कल्पनाशील होते हैं। ये लोग पल-पल में अपने निर्णयों को बदल लेते हैं। स्वभाव से ये लोग बहुत भावुक होते हैं। रचनात्मक कार्यों में इनकी रूचि होती है। दिखने में सुंदर होते हैं। अपने शांत स्वभाव के कारण ये अपने मित्रों में बहुत चर्चित होते हैं। इनसे बातें करना इनके परिजनों को पसंद होता है। ये लोग बौद्धिक स्तर पर सबल होते हैं। आर्थिक स्थिति उम्र के बढ़ने के साथ-साथ बेहतर होती जाती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष अप्रैल के महीने में पिछले कुछ महीनों से चल रही समस्या से छुटकारा मिलेगा। आप अपने धैर्य और संयम से विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर लेंगे। मई में कारोबार को लेकर बहुत से नए आईडिया आयेंगे पर किसी भी योजना को क्रियान्वित करने से पहले घर के अनुभवी सदस्यों से सलाह अवश्य लें। जून के महीने में यदि लंबे समय के लिए कोई निवेश करते हैं तो लाभ मिलेगा। छोटे निवेश में पैसा लगाने से हानि उठानी पड़ सकती है। जुलाई में पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ बनते कामों में अड़चने आपको परेशान कर सकती हैं। अगस्त में अविवाहित व्यक्तियों को कोई सुखद समाचार मिल सकता है। बहुत समय से लंबित कार्यों को गति प्राप्त होगी। सितम्बर में खुद के निर्णयों को साबित करने में आपके मित्र और परिजन आपका साथ देंगे। विद्यार्थी खेलकूद के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अक्टूबर के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। नवम्बर में रुका धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। माता आपको आपकी किसी समस्या से बाहर निकलने का रास्ता दिखाएगी। दिसम्बर में पैसों के मामलों में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ अनबन होने की सम्भावना है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। अगले वर्ष जनवरी के महीने में कारोबार को लेकर कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। फ़रवरी में आपकी व्यवहार कुशलता और सहनशीलता आपके मित्रों को आपकी तरफ आकर्षित करेगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सफ़ेद फूलों को शिवलिंग पर अर्पित करें, मीठा मंदिर में दान करें यथासंभव चांदी धारण करें, शिव चालीसा का पाठ करें, सोमवार का व्रत रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News