आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 10:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 1 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक ईमानदार और आत्मसम्मान के गुणों से भरे हुए होते हैं। इन लोगों में नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है। इस कारण से ये लोग कभी-कभी अहंकारी और घमंडी भी हो जाते हैं। मुश्किल समय पर ये लोग बिना किसी मदद के अपना रास्ता स्वयं बनाते हैं। ये लोग अक्सर हर जगह पर मुखिया की भूमिका निभाते हैं। पिता से इनको हर क्षेत्र में सहायता मिलती है। आर्थिक स्थिति इनकी अक्सर अच्छी होती है। 

PunjabKesari Birthday Prediction

इस वर्ष अप्रैल के महीने में मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। मन को शांत रखने के लिए योग का सहारा ले सकते हैं। मई में पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। बिना सोचे-समझे न बोलें अन्यथा निकट भविष्य में पछताना पड़ सकता है। जून में रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। दोहरे चरित्र रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। जुलाई में सरकार से जुड़े सभी रुके कार्यों को पूरा करेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ आपका ध्यान आकर्षित होगा। अगस्त के महीने में क्रोध करने से बचें। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिलने की सम्भावना है। सितम्बर के महीने में कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जिस कारण आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाने में सक्षम होंगे। अक्टूबर में कारोबार में आमदनी अच्छी रहेगी। आय के नए स्त्रोत मिलने की उम्मीद है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी खबर मिल सकती है। नवम्बर में सेहत को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। बौद्धिक स्तर के कामों में सफलता मिलेगी। दिसम्बर में विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। व्यापार के विस्तार के लिए योजनाओं पर यदि निवेश कर रहे हैं तो पहले घर के बड़े सदस्यों से सलाह अवश्य करें। अगले वर्ष जनवरी के महीने में पिछले कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक परेशानी से छुटकारा मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या से परेशान हो सकते हैं। फ़रवरी में व्यापार में अचानक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। मार्च के महीने में किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। 

PunjabKesari Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए गुलाब के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें, केसर का तिलक लगायें, पिता का आशीर्वाद लें, ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari Birthday Prediction


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News