आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 09:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 मार्च में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चन्द्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक शांत स्वभाव के होते हैं और हर निर्णय को शांतिपूर्वक लेते हैं। ये विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में करना जानते हैं। अपने सभी कामों को बेहतर तरीके से करना पसंद करते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों को जरुरत के समय अपने मित्रों और परिजनों का समर्थन मिलता है। जीवन में हमेशा इनको माता का सहयोग मिलता है। दिखने में ये बहुत आकर्षक होते हैं। अपनी बातों से भी दूसरों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करना जानते हैं।


PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष अप्रैल के महीने में कार्यक्षेत्र में नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जिनको पूरा करने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। मई में व्यवसाय को लेकर कुछ तनाव हो सकता है पर आप अपनी सूझबूझ से सभी परेशानियों का हल निकाल पाने में सक्षम होंगे। जून में पिछले कुछ दिनों से करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहे तनाव को सुलझाने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। जुलाई के महीने में व्यवसाय के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। संतान की किसी परेशानी को निपटाने में उस की मदद करेंगे। अगस्त में परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। युवा प्रेमी अपने भविष्य के बारे में नई योजनाएं बनायेंगे। सितम्बर में आप अपने सरल और अच्छे स्वभाव से कार्यक्षेत्र में सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करवाएंगे। अक्टूबर के महीने में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से चर्चा करेंगे। आर्थिक दृष्टि से यह महीना उत्तम रहेगा। नवम्बर में विद्यार्थी कुछ नया सीखने में रुचि दिखायेंगे। शिक्षा की दृष्टि से यह महीना बेहतर रहेगा। आगामी परीक्षा में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। दिसम्बर में धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। किसी को दिया हुआ पैसा वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अगले वर्ष जनवरी के महीने की शुरुआत में काम को लेकर कुछ तनाव हो सकता है परन्तु महीने में मध्य तक आप स्थिति को पूरी तरह से अपने नियंत्रण में ले लेंगे। मार्च के महीने में अपने रुके कामों को पूरा करने के लिए मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए चांदी धारण करें अथवा चांदी के पात्र में पानी पियें, सफ़ेद रंग के वस्त्रों का दान करें, चावल मंदिर में दान करें या फिर बहते पानी में प्रवाहित करें, सोमवार का व्रत रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News