आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Mar 18, 2022 - 10:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 18 मार्च में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक तीव्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इन में ऊर्जा की बिल्कुल भी कमी नहीं होती है। कठिन से कठिन कार्यों को पूरी ऊर्जा और जोश के साथ पूरा करते हैं। धन वैभव हमेशा इनको मिलता रहता है। मूलांक 9 वाले बच्चे कुछ ज्यादा ही चंचल और शैतान होते हैं परन्तु बड़े होने पर अपने करियर को लेकर गंभीर हो जाते हैं। बाल्यकाल से ये लोग खेलकूद में बहुत रूचि रखते हैं। ये लोग अनुशासन प्रिय होते हैं।

PunjabKesari  Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मार्च के महीने में बहुत दिनों से लंबित व्यवसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आपको मिलेगा। अप्रैल में महत्वपूर्ण कार्यों को भूलना आपको भारी पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने पराये में भेद जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। मई में बोलते समय शब्दों का सही प्रयोग करें अन्यथा किसी करीबी मित्र के साथ विवाद हो सकता है। जून में पारिवारिक मुद्दों पर आपके विचार आपके जीवनसाथी के साथ मेल खायेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आएगी। जुलाई में व्यापार में मेहनत के बावजूद उचित परिणाम न प्राप्त होने के कारण निराशा हो सकती है। अगस्त के महीने में विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। सितम्बर के महीने में भाग्य आपका पूरा-पूरा साथ देगा। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। अक्टूबर के महीने में पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा। व्यवसाय में अनुमान से अधिक लाभ मिलेगा। नवम्बर में व्यापार के सिलसिले में यात्रा क्रियान्वित करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। दिसम्बर में व्यवसाय के विस्तार के लिए अपना कुछ धन निवेश किया जा सकता है, परन्तु किसी भी प्रकार का निवेश करने से पूर्व घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह अवश्य लें। अगले वर्ष जनवरी में परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह के उपयुक्त प्रस्ताव आ सकते हैं। फ़रवरी के महीने में मन शांत रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari  Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए भाइयों के साथ अच्छे सम्बन्ध बना कर रखें, लाल रंग के वस्त्र धारण करें अथवा लाल रंग के वस्त्र पहनें, मीठा बांटे, हनुमान चालीसा का पाठ करें, हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari  Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News