आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 08:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक जीवन में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं परन्तु उनको सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत परिश्रम करना पड़ता है। इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और इनको पैसों का सदुपयोग करना आता है। ये लोग खर्चों के मामलों में थोड़े कंजूस होते हैं परन्तु अपने लिए पैसा खर्चा करने में इनको कोई समस्या नहीं होती। इनको सभी काम को परफेक्शन से करना अच्छा लगता है, फिर चाहे काम को पूरा करने में कितना भी समय क्यों न लग जायें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मार्च के महीने में मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। अप्रैल में कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आपके काम की आपके अधिकारी और सहकर्मी प्रशंसा करेंगे। मई में घर-परिवार में कुछ समय से चल रही खटपट को सुलझाने में आपको सफलता मिलेगी। भाई-बहन के रिश्ते में मजबूती आएगी। जून में पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। आलस्य के कारण अपने महत्वपूर्ण कार्यों को न टालें। जुलाई में नौकरी में परिवर्तन के बारे में विचार कर सकते हैं। व्यापार में अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफलता मिलेगी। अगस्त के महीने में अपनी बुद्धि और विवेक से अपने सभी कार्यों में आये अवरोधों को निपटाने में सफल होंगे। सितम्बर के महीने में विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ घर के कामों में भी साथ देंगे। अक्टूबर के महीने में काम को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद होने की सम्भावना है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। नवम्बर का महीना विद्यार्थियों के लिए बहुत बेहतर रहेगा। दिसम्बर के महीने में युवा वर्ग अपने निजी जीवन और करियर के बारे में गंभीर नज़र आयेंगे। अगले वर्ष जनवरी में मन किसी बात को लेकर बेचैन हो सकता है। अपनी सेहत को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। फ़रवरी के महीने में लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। व्यवसाय से जुड़ी कोई छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरसों के तेल का दीपक पीपल के वृक्ष के नीचे जलाएं, लोहे का दान करें, काले रंग के वस्त्र धारण न करें, शनिवार के दिन व्रत रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News