आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Feb 27, 2022 - 09:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 27 फ़रवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक निडर और साहसी होते हैं। ये लोग शारीरिक रूप से बहुत शक्तिशाली होते हैं। ये कभी भी विपरीत परिस्थितियों से डरते नहीं है बल्कि उनका अपनी सूझबूझ से सामना करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों में धैर्य की कमी होती है। ये लोग जल्दी ही किसी एक काम को करते-करते ऊब जाते हैं। स्वभाव से यह लोग बहुत क्रोधी होते हैं। आवेश में कभी- कभी ये लोग अपने लिए ही कुछ गलत निर्णय ले लेते हैं। प्रेम प्रसंगों में इनको अक्सर कम सफलता मिलती है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मार्च का महीना व्यापार में निवेश करने के लिए अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज कारोबार के लिए किसी से लिए हुए उधार से छुटकारा मिल सकता है। अप्रैल में विद्यार्थियों का मानसिक भटकाव उनकी पढा़ई में बाधा डाल सकता है। कार्यक्षेत्र में सोच-समझ कर बात करें। मई में कारोबार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आज किसी को बिना मांगे कोई सलाह न दें। जून के महीने में आमदनी के अनुसार खर्चा करें अन्यथा आर्थिक तंगी झेलनी पड़ेगी। जुलाई में कार्यक्षेत्र में काम का भार अधिक रहेगा। कुछ लोग आप से अपना काम निकलवाने का प्रयास कर सकते हैं। अगस्त में नौकरी या कारोबार के निर्णय भावनाओं में आकर न लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सितम्बर के महीने में व्यापार में जोखिम भरे निर्णय ले सकते हैं। कारोबार में उन्नति के रास्ते खुलेंगे। व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान निकलेगा। अक्टूबर में घर में कोई बिजली का उपकरण ख़राब हो जायेगा। पिता और पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नवम्बर में पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा। नौकरी में अधिकारी आपको कोई आकर्षक प्रस्ताव देंगे। दिसम्बर में आपको पुरानी योजनाओं को दोबारा से शुरू करने का अवसर मिलेगा। आपकी व्यवहार कुशलता आपके करीबी मित्रों को पसंद आएगी। अगले वर्ष जनवरी के महीने में अपनी योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें। किसी करीबी रिश्तेदार को पैसा उधार देना पड़ सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक पीपल के वृक्ष के नीचे जलाएं, उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें, काली चीटियों को आटे में चीनी मिला कर खाने को दें, काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News