आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 09:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 फ़रवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान, साहसी और कर्मशील होते हैं। ये अपने जीवन में आई चुनौतियों का सामना अपनी बुद्धि और साहस के साथ करते हैं। मूलांक 5 वाले अक्सर व्यापार करते हैं और व्यापार में जोखिम उठाने से कभी नहीं डरते हैं। इनको बातें करने की बहुत आदत होती है। ये लोग अपने आप को परिस्थिति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। इनको विभिन्न भाषाओं को सीखना बहुत पसंद होता है।
PunjabKesari Todays Birthday Prediction
इस वर्ष मार्च के महीने में अपनी महत्वकांक्षी योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। परिवार के बुजुर्गों का स्नेह और प्यार आप पर बना रहेगा। अप्रैल में परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। मई के महीने में आप अपनी वाक्पटुता से अपने बहुत से बिगड़ते कामों को सुधार सकते हैं। आपके मित्र आपसे किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सलाह मांगने आ सकते हैं। जून में खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। जुलाई में मित्रों के स्वभाव में स्वार्थ की भावना दिखाई देगी। संतान की किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। अगस्त के महीने में कोर्ट-कचहरी के परिणाम आने में अभी थोड़ी ओर प्रतीक्षा करनी होगी। सितम्बर में भाइयों के साथ चल रही अनबन इस महीने सुधरने लगेगी। कार्यक्षेत्र में किसी के कारण आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। अक्टूबर के महीने में अपनी गोपनीय बातों को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा वे सार्वजनिक हो सकती हैं। नवम्बर में कार्यस्थल पर अचानक सभी स्थितियां आपके पक्ष में आने लगेगी। माता से सलाह लेकर काम करना फ़ायदेमंद होगा। दिसम्बर में किसी बड़े आध्यात्मिक गुरु से मिलने का मौका मिलेगा। अगले वर्ष जनवरी के महीने में रुका धन वापस मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत ही लाभदायक रहेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं और उनका आशीर्वाद लें, घर से बाहर निकलते समय इलायची का सेवन करें, मूंग की दाल का हलवा बना कर मंदिर में दान करें, हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News