आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 09:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction- आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 28 जनवरी में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बुद्धिमान और स्फूर्तिवान होते हैं। ये बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं। इनको किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं होता। ये लोग जल्दी ही किसी के लिए कोई राय नहीं बनाते हैं। इनकी वाणी मोहित कर देने वाली होती है। स्वभाव से चंचल पर क्रोधी होते हैं। अपने विरूद्ध इनको कुछ भी सुनना पसंद नहीं होता। ये उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। अक्सर इनको सरकारी नौकरी में उच्च पद प्राप्त होता है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहती है। जीवन में हर परेशानी का समाधान ये अपने बलबूते पर ही करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष फ़रवरी के महीने में व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी। यात्रा बहुत आरामदायक नहीं रहेगी परन्तु अनुमान से अधिक लाभ मिलने की सम्भावना है। मार्च का महीना विद्यार्थियों के लिए अति शुभ रहेगा। वे थोड़े प्रयासों से अधिक अंक प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। अप्रैल में नौकरी में सहकर्मियों द्वारा उचित सहयोग न मिलने के कारण आपके बनते कामों में रूकावटें आ सकती हैं परन्तु आप अपनी समझबूझ से सभी परेशानियों का हल निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। मई में नौकरी के जरुरी मुद्दों में आपका कम बोलना आपके लिए लाभदायक रहेगा अन्यथा अधिकारियों के साथ अनबन हो सकती है। जून के महीने में आपके आलस्य के कारण कुछ जरुरी कामों में विलंब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोक-झोंक आपके रिश्तों को ओर मजबूत करेगी। जुलाई में पुराने रोगों से अभी कुछ दिनों के लिए आज़ादी मिलेगी। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। सरकार से किसी प्रकार का लाभ मिलने की सम्भावना है। अगस्त के महीने में किसी संपत्ति में निवेश से पूर्व ये ध्यान रखें की संपत्ति विवादित तो नहीं है। ऐसी संपत्ति में निवेश करना हानिकारक सिद्ध हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें, दुर्घटना की सम्भावना है। सितम्बर में मित्रों के घर परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। नौकरी में आपके द्वारा किये गए कामों की अधिकारी तारीफ करेंगे। आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। अक्टूबर में किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क बनेगा, जो आपके सामाजिक दायरे को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। व्यापार के लिए कुछ जरुरी निर्णय ले सकते हैं। नवम्बर में माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा। बहुत दिनों से किसी रुके काम को दोबारा से शुरू करेंगे। दिसम्बर के महीने में घर के बड़ों का स्नेह आपको मिलेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर में चर्चा हो सकती है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें, तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें, रोज़ घर से निकलने से पहले पिता का आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News