आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 10:08 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction:  आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान और चतुर होते हैं। इनको बातें करने की बहुत आदत होती है। इनकी तार्किक शक्ति बहुत अच्छी होती है। वे ऊर्जावान होते हैं। इनको दूसरों की मदद करना बहुत पसंद होता है। व्यापार में इनकी विशेष रूचि होती है। ये खुले विचारों वाले होते हैं। ये बहुत संवेदनशील होते हैं और अपने करीबी व्यक्तियों का बहुत ध्यान रखते हैं। जीवन में आई चुनौतियों का खुद समाधान निकालने का प्रयास करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष फ़रवरी के महीने में अपने पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय आपके पक्ष में आयेंगे। मार्च में नौकरी में आप अपने सहकर्मियों के साथ विनम्र बने रहेंगे, जिस कारण वे आपके कार्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। इस महीने आय के नए स्त्रोत मिलने की सम्भावना है। अप्रैल में किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों में लिप्त न हो। विद्यार्थियों का मन शिक्षा से उचाट हो सकता है। मई के महीने में नौकरीपेशा व्यक्ति काम में व्यस्त रहेंगे। अधिकारी आपकी पदोन्नति अथवा आपके वेतन में वृद्धि के बारे में विचार कर सकते है। जून में जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आपको कोई करीबी मित्र कीमती उपहार दे सकता है। जुलाई के महीने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। अगस्त में घर के नवीनीकरण के बारे में विचार बना सकते हैं। किसी को दिया हुआ उधार इस महीने वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सितम्बर के महीने में विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। अक्टूबर में व्यापारिक यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। नवम्बर में परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। दिसम्बर के महीने में किसी धार्मिक गुरु से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके लक्ष्यों में स्पष्टता लाने में आपकी मदद करेंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए छोटी कन्याओं को भोजन दें और उनका आशीर्वाद लें, बहनों को उपहार दें, फिटकरी से दांत साफ़ करें, हरे रंग के वस्त्र दान करें, पक्षियों को दाना डालें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News