आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 12:48 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 18 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक अनुशासन प्रिय होते हैं। वे अच्छे प्रबंधक भी होते हैं परन्तु उनके निर्णय लेने और काम करने की क्षमता थोड़ी धीमी होती है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। उनका समाज में अपना एक अलग रुतबा होता है। ये किसी के दबाव में आकर काम करना पसंद नहीं करते परन्तु परिस्थिति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। अपनी जिद्द के आगे किसी की चलने नहीं देते। ये शिक्षा के क्षेत्र में सामान्य प्रदर्शन करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

जनवरी के महीने में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और अधिकारीयों का सहयोग प्राप्त होगा। फ़रवरी में अपने रुके कामों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और आपके प्रयास जल्दी ही अच्छे परिणाम के रूप में आपके सामने आयेंगे। मार्च में विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बल पर दी गयी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे। अप्रैल के महीने में काम की अधिकता के कारण खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। मई के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को कोई सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है। जून में आपकी रचनात्मकता का विकास होगा। नौकरी में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। जुलाई में संतान की किसी समस्या को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे। अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है। वाहन चलते समय चोट लग सकती है, सावधान रहें। अगस्त में आवेश में आकर कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। सितम्बर में किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस महीने नौकरीपेशा व्यक्तियों को पदोन्नति मिल सकती है। अक्टूबर में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जिस के सहयोग से व्यापार में आपको लाभ की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के द्वारा कोई कीमती उपहार मिलने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। नवम्बर के महीने में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। परिवार में खुशियों का संचार होगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरसों के तेल का दान करें, लोहा दान करें, शनिवार का व्रत रखें, पीपल के वृक्ष की सेवा करे, काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News