आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 08:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है। जिन के स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक बुद्धिमान और सहनशील होते हैं। उनको अपने जीवन काल में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वे अपनी सूझ बूझ और परिश्रम से सभी चुनौतियों को पार कर जाते हैं। हर काम को थोड़ा धीमी गति से करना इनकी आदत होती है परन्तु लक्ष्यों को निर्धारित करके उसको पूरा करना उनको आता है। इनका गंभीर स्वभाव होता है इस कारण इनके दोस्त कम होते हैं। ये जीवन में अपनी क्षमताओं से अधिक प्राप्त करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष जनवरी के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को कोई सुखद समाचार मिल सकता है। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। फ़रवरी में आय के नए स्त्रोत खोजने वाले व्यक्तियों को सलाह दी जाती है की वे सुरक्षित योजनाओं पर ही निवेश करें अन्यथा उनको हानि उठानी पड़ सकती है। मार्च में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलने की सम्भावना है। अप्रैल में किसी करीबी मित्र की कमियों को नज़रअंदाज़ करें, जिस से आपकी मित्रता में मजबूती आएगी। मई के महीने में व्यापारिक यात्रा कर सकते हैं। किसी पर जरुरत से अधिक विश्वास करना आपके लिए हानिकारक सिद्ध होगा। जून के महीने में परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। जुलाई में मादक प्रदार्थ का सेवन स्वास्थ्य परेशानी उत्पन्न कर सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी ग़लतफ़हमी के कारण कहासुनी हो सकती है। इस महीने किसी धार्मिक स्थल पर अपना थोड़ा समय व्यतीत कर सकते हैं। अगस्त का महीना प्रॉपर्टी में निवेश के लिए उत्तम रहेगा। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की सम्भावना है। सितम्बर में अपनी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। अक्टूबर के महीने में किसी न किसी उलझ को सुलझाने में निकलेगा। परिजनों का साथ मिलेगा। नवम्बर में महीने में घर के किसी सदस्य की बीमारी में पैसा व्यय करेंगे। व्यापारिक जीवन में माता से ली गयी सलाह आपको लाभ दिलवाएगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें, लोहा दान करें, पीपल के पेड़ पर शनिवार के लिए जल अर्पित करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें, काले वस्त्रों का दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News