आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 09:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर होते हैं। ये लोग दूसरों से अपना काम निकलवाने में माहिर होते हैं। ये पुराने नियमों को तोड़ कर अपने नए नियम बनाते हैं। आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल करना इनको बखूबी आता है। मूलांक 4 वाले जातक मन मौजी होते हैं, इस कारण कुसंगति का असर इन पर जल्दी हो जाता है। मुंहफट होने के कारण इनका अपने मित्रों के साथ भी अक्सर झगड़ा हो जाता है। इनकी राजनीति के क्षेत्र में बहुत रूचि होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष जनवरी में सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को थोड़ा संभल कर काम करने की आवश्यकता है। आपकी छोटी सी गलती की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। फ़रवरी में व्यापार में जल्दबाज़ी या आवेश में आकर लिए गए निर्णय भविष्य में दुखदायक रहेंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मार्च में पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अप्रैल के महीने में व्यापार के लिए आपके द्वारा बनाई गयी योजनाओं में सफलता मिलेगी। घर के लिए कोई नया बिजली का उपकरण खरीदेंगे। जून में जीवनसाथी का पूरा सानिध्य मिलेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। जुलाई में मन में निराशाजनक विचारों को न आने दें। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। अगस्त के महीने में वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं। किसी भी जरुरी काम को शुरू करने से पहले परिवार के अनुभवी सदस्यों से सलाह अवश्य लें। सितम्बर में भौतिक संसाधनों के लिए पैसा व्यय करेंगे परन्तु बिना सोचे-समझे किये गए खर्चों के बाद थोड़ी आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। अक्टूबर में नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा। लक्ष्यों को प्राप्त न करने के कारण अधिकारीयों के क्रोध का सामना भी करना पड़ सकता है। नवम्बर का महीना व्यर्थ की चिंता में निकलेगा। मन को शांत रखने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में अधिक ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता होगी। दिसम्बर के महीने में किसी के बहकावे में आकर किसी भी प्रकार का निवेश न करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए नारियल को जल में प्रवाहित करें, सरस्वती माता की आराधना करें, धूम्रपान न करें, किसी को अकारण परेशान न करें, जरूरतमंद की मदद करें, चांदी धारण करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News