आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 08:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही चालाक और चतुर होते हैं। ये अपने आसपास की सभी छोटी या बड़ी जानकारी अपने पास रखते हैं। अपनी मर्जी से काम करना इनको पसंद होता है। जीवन के कुछ मामलों में इनको संघर्ष का सामना करना पड़ता है। विद्यार्थी यदि अपनी शिक्षा को गंभीरता से लें तो आप उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं लेकिन अकसर इनको मन एकाग्र करने में परेशानी आती है। बिजली से सम्बंधित कार्यों में ये बहुत रूचि रखते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य होती है परन्तु खर्चों पर नियंत्रण न होने के कारण इनको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष दिसम्बर के महीने में काम की अधिकता के कारण थकावट महसूस करेंगे। अपने विचारों को दूसरों के सामने व्यक्त करने में आज समस्या होगी। जनवरी में जीवनसाथी के साथ किसी तरह की ग़लतफ़हमी होने की सम्भावना है। बातचीत कर मुद्दे को वहीँ समाप्त करने की कोशिश करें। मार्च में धार्मिक क्रिया-कलापों में रूचि बढ़ेगी। किसी जरूरतमंद रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। अप्रैल में परिवार के सदस्य आपके गुणों की प्रशंसा करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों से कुछ बातें साझा करेंगे। मई के महीने में व्यापारी वर्ग अपने कारोबार के विस्तार के लिए नई-नई योजना बनायेंगे। जून में दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जुलाई में विद्यार्थियों को मनोवांछित अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। अगस्त के महीने में कोर्ट के मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। सितम्बर में सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। भाई के साथ किसी तरह की बहसबाजी करने से बचें। अक्टूबर के महीने में आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। पिता के साथ मतभेद हो सकते हैं, वाणी में नियंत्रण रखें। नवम्बर में शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। मित्रों का उत्साह देख कर आप भी उत्साहित रहेंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती माता की आराधना करें, चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें, धूम्रपान न करें, नीले रंग के वस्त्र दान करें, खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें, सात प्रकार के अनाज मंदिर में दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News