आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 09:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 नवम्बर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक होते हैं, जिस कारण कभी-कभी इनको इस बात का नुकसान भी उठाना पड़ता है। आप बहुत ही मधुर भाषी होते हैं, लोगों को आपसे बातचीत करके प्रसन्नता होती है। आपके मित्रों की संख्या भी अधिक होती है। इनके मन की स्थिति कभी एक सी नहीं रहती। कभी बहुत अधिक प्रसन्न कभी बिना कारण मन उदास हो जाता है। आप उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। शारीरिक रूप से थोड़े कमजोर होते हैं परन्तु मानसिक रूप से आप बहुत ही सबल होते हैं। आप एक समय में बहुत से काम करने की इच्छा रखते हैं। हृदय से कोमल स्वभाव होता है। दूसरों के प्रति संवेदना रखते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष नवम्बर का महीना व्यापारिक यात्रा में जाने के लिए शुभ रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत ही अनुकूल रहेगा। दिसम्बर में व्यावसायिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। जनवरी में आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा। जिस कारण आपके अधिकारी और सहयोगी आपकी प्रशंसा करेंगे। पदोन्नति मिलने की सम्भावना भी बनती है। फ़रवरी और मार्च के महीने में वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच आपसी अनुकूलता में वृद्धि होगी। अप्रैल में आत्मविश्वास में कुछ कमी नज़र आएगी। कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं। जल्दबाज़ी में काम करना नुकसानदायक सिद्द हो सकता है। मई नौकरी में कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं परन्तु आप अपनी बुद्धिमत्ता से सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। जून में अनावश्यक खर्चें परेशानी का सबब बन सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी मित्र के विवाह में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा। जुलाई में आपकी मूल्यवान सलाह आपकी संतान के सुनहरे भविष्य की नींव रखेगी। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। अगस्त में व्यापारिक शत्रु आपके लिए अनावश्यक तनाव पैदा करने का प्रयास करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने का प्रयास करें।  सितम्बर में भाइयों के समर्थन से कुछ अहम निर्णयों को लेने में आपको आसानी रहेगी। अक्टूबर का महीना नए काम को शुरू करने के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा। आपकी सफलता के मार्ग में आ रही सभी रूकावटे अपने आप दूर होती नज़र आएंगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए चांदी धारण करें, पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें, रात्रि में दूध का सेवन न करें, पूर्णिमा के दिन भगवान शिव को खीर अर्पित करें, केसर का तिलक लगाएं, माता का आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News