आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

10/23/2021 10:44:26 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान और चतुर होते हैं। ये लोग अक्सर परिस्थितियों से बाहर निकलने का रास्ता अपने बौद्धिक चातुर्य से निकालते हैं। इन लोगों की शिक्षा भी अच्छी रहती है। ये लोग नौकरी की अपेक्षा स्वयं के कारोबार में ज्यादा रुचि रखते हैं। मूलांक 5 वाले जातक हंसमुख होते हैं। इन्हें दूसरे लोगों से बातचीत करना और मित्र बनाना अच्छा लगता है। लोग इनकी बातों से प्रभावित रहते हैं और इनसे बात करना पसंद करते हैं। इनके मित्र अधिक संख्या में होते हैं परंतु बहुत गहरी मित्रता कुछ कम ही लोगों के साथ होती है। मूलांक 5 वाले जातक दूसरों के साथ बात करने में हिचकिचाते नहीं हैं। इन लोगों में अद्भुत वाककला होती है। ये लोग मार्केटिंग, सेल्स, कम्युनिकेशन इत्यादि क्षेत्रों में अच्छा नाम कमाते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपकी भावुकता में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक मामलों को लेकर ज्यादा संवेदनशील रहेंगे। अक्टूबर के महीने के शेष दिन शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छे रहेंगे। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। नवंबर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। वाणी पर संयम रखें। दिसंबर के महीने में कारोबार संबंधी कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने का समय शुभ रहेगा। व्यवसाय में तरक्की होगी, नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। फरवरी के महीने में अकस्मात धन प्राप्ति के योग बनते हैं परंतु कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें। मार्च और अप्रैल के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। अप्रैल के महीने में कोई वाहन खरीद सकते हैं। मई के महीने में खर्चों की अधिकता के कारण नकदी धन की कमी हो सकती है। व्यापार में निवेश बढ़ सकता है। जून के महीने में कुछ मानसिक तनाव की परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। आप शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, जिसके कारण कुछ काम देरी से पूरे होंगे। हालांकि जुलाई के महीने का समय अच्छा रहेगा। सोच-समझकर कोई निर्णय लें, सफलता प्राप्त होगी। अगस्त के महीने में किसी नए काम को शुरू कर सकते हैं परंतु निवेश पर थोड़ा अंकुश लगा कर चले।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शिवलिंग पर जल से अभिषेक करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। सूर्य को जल दें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों से व्यर्थ का विवाद नजरअंदाज करें। काले नीले रंग से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News