आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

09/23/2021 9:44:58 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक तिक्ष्ण बुद्धि के स्वामी होते हैं। आपको संगीत और कला में विशेष रूचि होती है। वाद-विवाद में आपसे जितना संभव नहीं होता। गणित में आपकी रूचि बहुत होती है। किसी के अधीन काम करना आपको पसंद नहीं होता इसलिए अधिकतर मूलांक 5 वाले व्यक्ति अपना कारोबार करते हैं। यह बहुत जल्दी दूसरों को प्रभावित कर अपना मित्र बना लेते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष सितम्बर में अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आपकी काबिलियत की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। अक्टूबर में आत्मविश्वास प्रबल रहेगा, जिस कारण अपने सभी अधूरे कामों को पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। नवम्बर में कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं, धैर्य और संयम से आप सभी परिस्थितियों से बाहर निकल सकते हैं। दिसम्बर महीने में नौकरी करने वाले जातकों को अपने लक्ष्यों को पूरा करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। जनवरी में माता पिता के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। परिवार के सदस्य पैतृक संपत्ति को लेकर चर्चा कर सकते हैं। फरवरी में व्यवसाय सम्बन्धी कोई यात्रा करनी पड़ेगी। संतान की उच्च शिक्षा के लिए धन निवेश करने की योजना बनायेंगे। मार्च में विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की जरुरत पड़ेगी। अप्रैल महीने में दूसरों के स्वभाव को जाने बिना उस से मजाक न करें, आपके लिए भारी पड़ सकता है। मई का महीना आपके किये बहुत लाभकारी रहेगा। भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। नकदी धन की स्थिति बेहतर रहेगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी परिवर्तन का सामना करना पड़ेगा। जून के महीने में जीवनसाथी और परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। जुलाई महीने में जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अगस्त में प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं। आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पक्षियों को दाना डालें, छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें, आदित्य हृदयम का जाप करें, हरे रंग के वस्त्रों का दान करें, सूर्य को जल अर्पित करें, फिटकरी से दांत साफ़ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News