आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 2 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक स्वभाव के होते हैं। इनका मन बहुत चंचल होता है। ये लोग अपना बचपन कभी नहीं खोते, हालांकि जिम्मेदारियों के चलते अपनी अधिकतर भावनाओं को दबा देते हैं। ये लोग वाणी से विनम्र होते हैं।

PunjabKesari birthday

मूलांक 2 वाले जातक जल्दी से किसी को किसी बात के लिए न नहीं कह पाते। जिस कारण लोग बहुत बार इनका गलत फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। इनकी कल्पनाशक्ति अच्छी होती है। इन्हें बहुत बार बहुत अच्छी रचनाओं को जन्म देते हुए पाया गया है। मूलांक 2 वाले लोगों में आध्यात्मिकता का गुण भी देखने को मिलता है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपको अपने पहले से चले आ रहे कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करना चाहिए। भाई व पिता की सलाह मददगार साबित होगी। दिसम्बर के माह का समय कारोबार व व्यवसाय के लिए शुभ है।

वर्ष 2021 के जनवरी के महीने का समय नए काम की शुरुआत के लिए शुभ है। आपका मन उत्साहित व ऊर्जावान महसूस करेगा। फरवरी के माह में कारोबार में साझेदारी में काम करने से लाभ प्राप्त होगा, हालांकि कोई भी निर्णय देख-परख कर लें। मार्च के माह में प्रतियोगिता में सफलता प्राप्ति के योग बनते हैं। अप्रैल व मई का समय सावधानी से बिताएं। किसी प्रलोभन में आकर कोई अनैतिक कार्य न करें। किसी प्रकार के बैंक से सम्बंधित दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सब अच्छे से जांच लें। जून के माह में पारिवारिक कलह के कारण मन अशांत रहेगा। जुलाई के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। संतान चिंताओ का कारण बन सकती है। अगस्त के माह में अधिक व्यय के कारण नकदी धन की कमी हो सकती है। अक्टूबर के महीने में सरकारी नौकरी हेतु आवेदन भेजा जा सकता है। नवम्बर के महीने में कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है।

PunjabKesari birthday

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीपल वृक्ष को जल दें।

बंदरों को गुड़ खिलाएं।

परनिंदा से परहेज करें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

काले व नीले रंग का परहेज करें।

चांदी का चकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in

PunjabKesari birthday


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News