आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 07:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 1 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक काफी स्वतंत्र विचारधारा के स्वामी होते हैं। इन्हें अपने कार्यों में किसी का हस्तक्षेप पसन्द नहीं होता। मूलांक 1 वाले जातक मुख्यतः एक अच्छे नेता व प्रबंधक के रूप में जाने जाते हैं। इन लोगों को समूह में हमेशा प्रबंधन का कार्यभार ही सौंपा जाता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

मूलांक 1 वाले जातकों का घर में पिता के साथ सम्बंध अच्छा होता है। ये लोग अपने जीवन में नाम व ख्याति प्राप्त करते हैं। मूलांक 1 वाले जातकों की इच्छाशक्ति काफी दृढ़ होती है। इन लोगों की महत्वाकांक्षा का स्तर बहुत ऊंचा होता है। यह चीज़ बहुत बार इनके लिए परेशानियों का सबब बन जाती है। इन लोगों को चाहिए कि अपने जीवन के लक्ष्यों की प्राप्ति हेतू पूर्ण योजना बनाकर आगे बढ़ें।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपके उत्तरदायित्वों में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ सम्बन्धों में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। दिसम्बर के माह में मनोबल बना रहेगा। कार्य करने की एकाग्रता में वृद्धि होगी।

वर्ष 2021 के जनवरी के माह में बच्चों का मन पढ़ाई की जगह खेलकूद में ज्यादा लगेगा। जमीन सम्बंधी किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है। फरवरी के माह का समय किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है। घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करें। मार्च के माह में उधार दी हुई धनराशि वापिस मिल सकती है। मां के साथ सम्बन्धों में मधुरता आएगी। अप्रैल का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ है। कारोबार में नए प्रोजेक्ट्स प्राप्त हो सकते हैं। मई के महीने में कार्यभार बढ़ जाएगा। पिता के साथ अनबन होने की संभावना है। उनके अनुभव व स्वयं के नए विचारों के मध्य सामंजस्य स्थापित कर लाभ उठाने का प्रयास करें। जून व जुलाई के माह का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। जुलाई के महीने में जीवनसाथी के साथ रिश्ते में खटास आ सकती है। अगस्त के महीने में सरकारी काम बनने के योग बनते हैं। कारोबार सम्बन्धी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। सितम्बर के महीने में आलस के चलते कार्यों में देरी उठानी पड़ सकती है। अक्टूबर के महीने में क्रोध पर काबू रखें। नवम्बर के माह में वाणी पर संयम रखकर चलें। अभिमान की भावना से बनते काम बिगड़ जाएंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान दें।

कानों में सोना धारण करें।

संतान को अपशब्द न कहें।

उड़द की दाल का दान करें।

पीपल वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

काले व नीले रंग का परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News