आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 08:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 12 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं। ये जल्दी से किसी की मदद नहीं लेते। इन्हें अपने काम अपने तरीके से करना अच्छा लगता है। ये लोग मेहनती होते हैं। इन्होंने प्रायः अपने जीवन को बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति में लगा रखा होता है व उन्हें प्राप्त करने के लिए वांछित परिश्रम भी करते हैं। ये परम्पराओं को मानने वाले सात्विक स्वभाव के होते हैं। इनकी शिक्षा मुख्यतः उच्च स्तर की रहती है। ये लोग अपनी बात दूसरों को आसानी से समझा पाते हैं। ये एक अच्छे सलाहकार व परामर्शदाता के रूप में जाने जाते हैं।

PunjabKesari birthday
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपको अपने बल व पद के साथ-साथ दिमाग से भी काम लेना होगा। यह साल गतवर्षों में किये गए कार्यों के परिणाम प्राप्त करने का समय है। इस साल आपको अपने अधूरे रह गए कामों को पूरी निष्ठा व इच्छाशक्ति से पूर्ण करना होगा। नवम्बर के माह में भावुकता में आकर कोई गलत निर्णय न लें। विद्यार्थियों के लिए नवम्बर व दिसम्बर के महीने अच्छे हैं। आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी व मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

वर्ष 2021 एक शुभ शुरुआत का संकेत लेकर आया है। घर के बड़ों की सलाह से किसी नए कार्य की शुरुआत पर विचार किया जा सकता है। ऑफिस में बॉस के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। फरवरी के महीने में रुका हुआ पैसा मिलने के योग बनते हैं। मार्च के महीने का समय मूलांक 3 वालों के लिए शुभ है। कम प्रयास से कार्य में सफलता प्राप्ति के योग बनते हैं। अप्रैल के महीने में घर में किसी को सांस की तकलीफ हो सकती है। मई व जून का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। जुलाई के महीने में पिता से मदद मिलने की संभावना बनती है। आपका मन ज्योतिष विद्या की ओर आकर्षित हो सकता है। अगस्त के महीने का समय आप मौज-मस्ती में बिताएंगे। खर्च बढ़ सकता है। आलस के कारण कार्य क्षमता पर असर पड़ेगा। सितम्बर के माह में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
 
PunjabKesari birthday
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए बंदरों को गुड़ खिलाएं।

पिता का सम्मान करें।

हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

सोने को न ही गिरवी रखें और न ही बेचें।

पीपल के वृक्ष को जल दें।

काले व नीले रंग का परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 
PunjabKesari birthday

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News