आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 06:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today'sBirthdayPrediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही कुशाग्र बुद्धि के होते हैं। इनके दिमाग में हर पल नए नए विचार जन्म लेते रहते हैं। इनका रवैया बहुत ही व्यवहारिक होता है। ये भूत या भविष्य की जगह वर्तमान में जीना पसंद करते हैं। ये लोग पुरानी रूढ़िवादी सोच का विरोध करते हैं तथा नई सोच को अपनाने पर ज़ोर देते हैं। शिक्षा की बात करें तो ये लोग बहुत बार चकित कर देने वाली शोध को भी अंजाम दे देते हैं। इनका रुझान तकनीकी ज्ञान की तरफ काफी होता है। बहुत बार देखा गया है कि मूलांक 4 वाले जातक विदेश में कार्यरत रहकर ज्यादा तरक्की करते हैं।

PunjabKesari birthday
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आप साहस व उत्साह से भरा महसूस करेंगे। भाई से विशेष सलाह व मदद मिलेगी। नवम्बर के माह में मन अकारण ही विचलित रहेगा। यदि किसी विवाद का हिस्सा बनते हैं तो वाणी पर अंकुश रखें। हालांकि दिसम्बर के माह का समय अच्छा है। कार्यों में सफलता मिलेगी। घर में किसी को गले सम्बन्धी विकार उत्पन्न हो सकता है।

वर्ष 2021 की शुरुआत सामान्य रहेगी। किसी बात पर ज़िद न करें। पिता के साथ अनबन हो सकती है। फरवरी के माह में नकदी धन की कमी बनी रहेगी। मार्च का समय विद्यार्थियों के लिए शुभ है। मन लगाकर अध्ययन करें। संतान से लाभ प्राप्त होगा। अप्रैल के महीने में आपके विचारों में अस्थिरता उत्पन्न हो सकती है। आप अकस्मात ही बदलाव के बारे में सोच सकते हैं। मई के माह में किसी प्रलोभन भरे प्रस्ताव में फंसकर किसी गलत जगह निवेश करने से बचें। जून के महीने का समय फैशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। आप किसी बेहतरीन विचार को सुंदर आकार दे सकते हैं। जुलाई के माह में यात्रा के योग बनते हैं। अगस्त के महीने में भागदौड़ ज्यादा रहेगी। कार्यलय में विरोधाभास का सामना करना पड़ सकता है। सितम्बर के माह में आप परिस्थितियों में सुधार महसूस करेंगे।
PunjabKesari birthday
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए जौ को जल प्रवाह करें।

हनुमान जी की प्रतिमा से सिंदूर लेकर तिलक लगाएं।

मां सरस्वती की पूजा कर नीले रंग के फूल अर्पित करें।

रसोई घर में बैठ कर भोजन करें।

चांदी के पात्र में जल पिएं।

काले-नीले रंग का परहेज़ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari birthday


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News