आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 06:55 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत- बहुत शुभकामनाएं। 24 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक बहुत ही प्रेमी व विनोदप्रिय स्वभाव के होते हैं। ये लोग सौंदर्य की तरफ आकर्षित होते हैं। ये अपने जीवन में भौतिक सुखों को प्राप्त करते हैं। ये लोग अपने जीवन का पूर्ण आनन्द उठाने की कोशिश करते हैं। मूलांक 6 वाले लोग हंसमुख व मित्रता का भाव रखने वाले होते हैं। इन्हें शिक्षा में प्रायः औसत परिणाम प्राप्त करते हुए देखा जाता है। ये लोग फैशन, डिजाइन, हैल्थ-फिटनेस, रचना, कला आदि क्षेत्रों में कार्यरत पाएं जाते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह साल किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है परन्तु दाम्पत्य जीवन के सुखों में कुछ कमी रहेगी। अक्टूबर के माह में माता पक्ष की ओर से मन चिंतित रह सकता है। नवम्बर का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। घर के बड़ों के साथ आज के रहन-सहन को लेकर अनबन हो सकती है। दिसम्बर के माह में बाहरी दिखावे में आकर कुछ ऐसा न कर बैठें कि मानहानि उठानी पड़े।

वर्ष 2021 के जनवरी के महीने में आपके आत्मबल में वृद्धि होगी। आप मन से बहुत उत्साहित महसूस करेंगे। फरवरी के माह में कार्य विस्तार पर विचार किया जा सकता है। हालांकि आपको अपने व्यवहार के विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। मार्च के माह में साज-सज्जा पर अधिक खर्च की वजह से पैसे की उधारी की स्थिति भी उतपन्न हो सकती है। अप्रैल व मई का समय विवाह प्रस्तावों पर विचार करने के लिए शुभ है। कोई वाहन खरीदने के योग भी बनते हैं। जून के माह में सरकारी लाभ होने के योग बनते हैं। आप व्यस्तता के कारण स्वयं पर कम ध्यान दे पाएंगे। जुलाई के महीने में काम कुछ धीमी गति से होंगे। सितम्बर का महीना कारोबार के लिए शुभ है। हालांकि आप स्वाभिमान के चलते जीवनसाथी को कोई अपशब्द कहने की गलती न करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं।

कन्या को यथासम्भव भोजन कराएं।

जीवनसाथी को इत्र उपहार स्वरूप दें।

रात को गुड़ का सेवन न करें।

आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


PunjabKesari Todays Birthday Prediction

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News