गुरुवार स्पेशल: गरीबों में बाटें ये चीज़, श्री हरि हो सकते हैं प्रसन्न

11/20/2019 5:33:50 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि हमने आपको अपनी वेबसाइट की मदद से पहले भी बताया है कि हिंदू धर्म में दिन वार के अनुसार पूजा-अर्चना की जाती है। इसी के साथ अगर दिन के मुताबिक शास्त्रों में बताए कुछ खास उपाय आदि कर लेता है तो भगवान की दोगुनी कृपा प्राप्त होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके लिए कहीं न कहीं लाभकारी हो साबिच हो सकते हैं। बता दें ये उपाय बहुत ही सरल है परंतु इन्हें करने वाले जातक को शुद्धता का पूरा ध्यान रखना चाहिए। साथ ही ये भी बात ध्यान में रखें इन्हें करते समय आपके मन में पूरी निष्ठा भावना हो। तो आइए देर न करते हुऐ बताते हैं ये कुछ खास उपाय जिन्हें गुरुवार करने से आपके जीवन में हर तरह की कमी होगी दूर-    
PunjabKesari, guru grah, गुरु ग्रहप्रत्येक गुरुवार व शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं और गाय को गुड़ खिलाएं। ऐसा नियमित करने से अपनी अचल सम्पत्ति बनेगी या पैतृक सम्पत्ति प्राप्त होगी।

5 लाल गुलाब के पूर्ण खिले हुए फूल लें। डेढ़ मीटर सफ़ेद कपड़ा लेकर अपने सामने बिछा लें। इन पांचों गुलाब के फूलों को उसमें, गायत्री मंत्र 21 बार पढ़ते हुए बांध दें। अब स्वयं जाकर इन्हें जल में प्रवाहित कर दें। हर संकट से मुक्ति मिलेगी।

इस दिन श्री हरि के पूजन के साथ-साथ पूरा दिन उपवास करें। इससे शीघ्र आपकी सभी समस्याएं खत्म होंगी।
PunjabKesari, Sri hari, lord vishnu
अपने घर दुकान या शोरूम में एक अलंकारिक फव्वारा रखें। उसके साथ एक मछली घर जिसमें 8 सुनहरी व एक काली मछली रखें। इसे उत्तर या उत्तरपूर्व की ओर रखें। यदि कोई मछली मर जाए तो उसको निकाल कर नई मछली लाकर उसमें डाल दें।

एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जाएं। प्रात: काल जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी।

चक्की पर गेहूं पिसवाने जाते समय तुलसी के ग्यारह पत्ते गेहूं में डाल दें। एक लाल थैली में केसर के 2 धागे और थोड़े से गेहूं डाल कर मंदिर में कुछ हिस्सा रख कर कुछ वापस लाकर पिसवाने वाले गेहूं में मिला दें, धन में बरकत होगी और घर में स्थिर लक्ष्मी का वास होगा।
PunjabKesari, तुलसी, Tulsi
 


Jyoti

Related News