रेशम का ये धागा बना सकता है आपको शनि देव व बजरंगबली का प्रिय

2020-03-14T13:10:06.847

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इतना तो सब जानते ही होंगे सप्ताह के दूसरे दिन यानि मंगलवार और छवें दिन अर्थात शनिवार को हनुमान जी तथा शनि देव की पूजा का विधान रहता है। कहा जाता है इस दिन इनकी पूजा अर्चना करने से जातक की हर तरह की समस्या का समाधान होता है। साथ ही साथ सभी संकटों से मुक्ति मिलती है। मगर बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें इसदिन ऐसा क्या करना चाहिए जिससे बजरंगबली और न्याय के देवता शनि देव प्रसन्न हों। अगर आप भी इस बारे में जानने के इच्छुक हैं और जानना चाहते हैं कि वो कौन से सरल उपाय हैं जिन्हें बड़ी ही सरलता से किया जा सकता है और अपने जीवन में अच्छे लाभ पाए जा सकते हैं। तो देर न करते हुए आगे बताए गए उपायों पर एक बार अपनी नज़र ज़रूर डाल लीजिए। 
PunjabKesari, Lord hanuma, hanuman ji, हनुमान जी, बजरंगबली, Shani Dev, Shani, शनि देव, शनि
बता दें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खासतौर पर शनिवार के दिन निम्न उपायों को करना लाभदायक माना जाता है। बल्कि कहा जाता है कि इन्हें करने व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है। आइए जानें इन लाभकारी उपायों को- 

मान्यता है इन दोनों दिन यानि मंगलवार व शनिवार को काले कुत्ते व काली गाय को रोटी देने से तथा काली चिड़ियों को दाने डालने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसके अलावा इस दिन किसी ज़रूरतमंद को तेल से बने खाद्य पदार्थ खिलाने से भी जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं। 
PunjabKesari, चिड़ियां को दाना डालना
हर तरह की परेशानी से मुक्ति पाने के लिए शाम को अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूत नापकर,  बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़ें और फिर उस पत्ते को गंगा जल या साफ़ पानी से धोकर पोंछ लें और उस पत्ते पर लाल रेशमी सूत लपेट दें एवं पत्ते को बहते पानी में प्रवाहित कर दें। माना जाता है इस उपाय को करने से जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं। 

शनिवार की रात रक्त चंदन से अनार की कलम से ॐ ह्रीं को भोजपत्र पर लिखकर रोज़ाना पूजा करें। कहा जाता है इससे शनिदेव व पवनपुत्र दोनों ही खुश होते हैं। और माना अपार विद्या, बुद्धि का आशीर्वाद देते हैं।
PunjabKesari, Shani Dev, Shani, शनि देव, शनि


Jyoti

Related News