मंगलवार: पर्स में रखा ये पत्ता आपको बना सकता है करोड़ों का मालिक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 07:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

वैदिक शास्त्रों के अनुसार मंगलवार का दिन बहुत शुभ और कल्याणकारी माना जाता है। कहते हैं अन्य दिनों की अपेक्षा, आज के दिन हनुमान जी अपने भक्तों की पुकार करीब से सुनते हैं। यदि सफलता के बहुत करीब पहुंचकर भी आपके हाथ खाली रह जाते हैं या फिर धन तो बहुत आता है लेकिन टिक नहीं पाता तो मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय और मंत्र जाप करके आप करोड़ों के मालिक बन सकते हैं।

Follow us on Twitter

PunjabKesari This leaf kept in purse can make you the owner of crores

Follow us on Instagram

अपने घर में तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना करें। फिर हर मंगलवार के दिन इस यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें।

मंगलवार को सूर्यास्त के बाद हनुमान मंदिर जाएं और दो दीपक लगाएं। एक सरसों के तेल का और दूसरा शुद्ध घी का। फिर वहीं आसन लगाकर बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मंगलवार की सुबह पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक लगाएं। फिर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके आसन पर बैठ जाएं और तुलसी की माला पर जय सियाराम-जय सियाराम नाम का कम से कम एक माला जाप करें। 

PunjabKesari This leaf kept in purse can make you the owner of crores

मंगलवार की शाम हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। गुड़ और चने का भोग लगा कर बांट दें। अंत में स्वयं खाएं।

मंगलवार को ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करने के बाद श्रीराम मंदिर में प्रणाम करें। फिर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ कर उसे गंगा जल से साफ करें। अब इसे हनुमान जी के चरणों में रख दें। शाम को पत्ते पर केसर से श्री राम लिख कर पर्स में रख लें और साथ में राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।

तंत्र शास्त्र के अनुसार घर में पारद से बनी हनुमान जी की प्रतिमा जरुर रखनी चाहिए। अगर आपके घर नहीं है तो मंगलवार को खरीद कर ले आएं।

PunjabKesari This leaf kept in purse can make you the owner of crores
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News